Kushinagar News : घर बैठे बीएड करने की लालच में गंवाए 90 हजार रुपये, मुकदमा दर्ज

Uttar Pradesh Times | कुशीनगर।

Jan 16, 2024 17:05

रामकोला थाना क्षेत्र के खोटही गांव के निवासी गड्डू प्रसाद ने पटहेरवा थाने की पुलिस को तहरीर देकर बताया है कि वह और नेबुआ नौरंगिया के निवासी दिवाकर शर्मा बीडए करना चाहते हैं। इसी को लेकर उनकी पटहेरवा थाना क्षेत्र के लछिया खास के प्रमोद यादव से फोन पर बात हुई। प्रमोद ने आश्वासन दिया कि एक लाख रुपये में वह घर बैठे बीएड की डिग्री दिला देंगे।

Kushinagar News : घर बैठे बीएड करने की लालच में दो व्यक्ति 90 हजार रुपये गंवा बैठे। अपने साथ हुई ठगी की जानकारी हुई तो पटहेरवा थाने पहुंचकर लछिया खास गांव के एक व्यक्ति के खिलाफ तहरीर दी। युवकों ने आरोपी पर रुपये हड़पने का आरोप लगाया है। पुलिस तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच में जुटी हुई है। शिकायतकर्ता रामकोला थाना क्षेत्र के खोटही गांव का निवासी है।

क्या है पूरा मामला
रामकोला थाना क्षेत्र के खोटही गांव के निवासी गड्डू प्रसाद ने पटहेरवा थाने की पुलिस को तहरीर देकर बताया है कि वह और नेबुआ नौरंगिया के निवासी दिवाकर शर्मा बीडए करना चाहते हैं। इसी को लेकर उनकी पटहेरवा थाना क्षेत्र के लछिया खास के प्रमोद यादव से फोन पर बात हुई। प्रमोद ने आश्वासन दिया कि एक लाख रुपये में वह घर बैठे बीएड की डिग्री दिला देंगे। आरोपी ने दोनों को कसया बुलाया। वहां 80 हजार रुपये लिया। दस हजार रुपये अपने खाते में लिया। इसके बाद वह फोन उठाना छोड़ दिया। एक बार फोन उठाया तो जातिसूचक गाली देते हुए धमकी देने लगे कि पैसा मांगे तो हाथ-पैर तोड़ दूंगा। जब उनके गांव जाकर पता किया तो ज्ञात हुआ कि वह युवाओं से प्रवेश दिलाने के नाम पर पैसा लेकर ठगी करता है। पुलिस ने तहरीर के आधार पर नामजद प्रमोद यादव के विरुद्ध एससी-एसटी, अमानत में खयानत व धमकी देने आदि की धाराओं में केस दर्ज किया है। प्रभारी थानाध्यक्ष हरेराम यादव ने बताया कि तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर जांच की जा रही है।
 

Also Read