बड़ा खेल : ग्राहकों तक नहीं पहुंच रहे ऑनलाइन बुक किए गए मोबाइल, आखिर कहां गायब हो जा रहे

Uttar Pradesh Times | कुशीनगर।

Jan 19, 2024 18:19

हाटा नगर में ऑनलाइन डिलीवरी कंपनी का एक गोदाम है। यहां से इस क्षेत्र के लोगों को ऑनलाइन ऑर्डर के सामानों की डिलीवरी होती है। आरोप है कि इस गोदाम के इंचार्ज और यहां के डिलीवरी ब्वाय की मिलीभगत से डिलीवरी के लिए आए मोबाइलों को गायब कर देते थे।

Short Highlights
  • ऑनलाइन बुक किए गए थे मोबाइल, सर्विस प्रोवाइडर कंपनी ने की पुलिस से शिकायत
  • हाटा कोतवाली क्षेत्र का है मामला, एक नामी कंपनी के वेयर हाउस का है मामला
Kushinagar News : ऑनलाइन खरीदारी के नाम पर भी ग्राहक ठगी के शिकार हो रहे हैं। हाटा में स्थित एक नामी कंपनी की सर्विस प्रोवाइडिंग कंपनी के वहां ऑनलाइन बुक किए गए छह मोबाइल गायब हैं। कंपनी की शिकायत पर हाटा के वेयरहाउस से जुड़े लोगों से पुलिस पूछताछ और छानबीन में जुट गई है।

स्थानीय दुकानों पर बेच देते हैं मोबाइल
हाटा नगर में ऑनलाइन डिलीवरी कंपनी का एक गोदाम है। यहां से इस क्षेत्र के लोगों को ऑनलाइन ऑर्डर के सामानों की डिलीवरी होती है। आरोप है कि इस गोदाम के इंचार्ज और यहां के डिलीवरी ब्वाय की मिलीभगत से डिलीवरी के लिए आए मोबाइलों को गायब कर देते थे। अपनी पहचान का फायदा उठाते हुए ये लोग नगर के दुकानदारों को यह कहते हुए मोबाइल बेच देते थे कि हमने अपने लिए मंगाया था। अब जरूरत नहीं है। पैसा खाली करना है। दुकानदार भी डिब्बा पैक मोबाइल होने और रोज का परिचय होने से उनके झांसे में आ जाते थे।

पुलिस कर रही है मामले की जांच
बृहस्पतिवार को इस तरह का एक मामला प्रकाश में आया कि हाटा नगर के रहने वाले मनीष नाम के एक दुकानदार ने ऑनलाइन डिलीवरी ब्वॉय का डिब्बा बंद मोबाइल खरीदा और उसे बेच दिया। उधर, मोबाइल गायब होने पर कंपनी ने पुलिस से शिकायत कर उसका ईएमआई रन कराया तो मोबाइल चलाने वाला पकड़ में आ गया। जब उससे पूछताछ हुई तो एक-एक कड़ी जुड़ती गई। फिर पता चला कि ऑनलाइन कंपनी के कुछ कर्मचारी इस खेल में शामिल हैं। वैसे पुलिस कुछ लोगों से अभी पूछताछ कर रही है।
साइबर सेल प्रभारी मनोज कुमार पंत ने बताया कि यह मामला संज्ञान में आया है। सेवा प्रदाता कंपनी ने बुक की गई छह मोबाइल गायब होने की शिकायत दर्ज कराई है। इनके ईएमआई, मशीन नंबर, मोबाइल सिरीज नंबर और क्यूआर कोड सहित अन्य माध्यमों से जांच पड़ताल की जा रही है। जो मोबाइल गायब हैं, वे चालू हों तो पकड़े जाएं। डेटा लिया जा रहा है। जांच पड़ताल चल रही है।
 

Also Read