मां-बेटी की हत्या का मामला : जमीन को लेकर शोभा से था वकील का विवाद, एक सप्ताह पहले हुआ था दोनों में झगड़ा 

Uttar Pradesh Times | इसी घर में हुई थी मां-बेटी की हत्या। इनसेट में शोभा तिवारी की फाइल फोटो।

Jan 19, 2024 17:44

घर के अंदर शोभा तिवारी (50 वर्ष) व उनकी पुत्री खुशबू (22 वर्ष) की निर्ममता से गला रेतकर हत्या कर दी गई थी और दोनों के शरीर पर एसिड डाल दिया गया था। बताया जा रहा है कि महिला अपनी बेटी के साथ अकेले घर में थी। एक बेटा है, जो पटना में रहकर पढ़ता है और पति साथ में नहीं रहता है।

Short Highlights
  • बिहार प्रांत के बगहां नगर में मां-बेटी की गला रेतकर हत्या और उसके बाद एसिड डालकर जलाने का मामला
  • पुलिस ने अधिवक्ता सहित तीन के खिलाफ दर्ज किया है हत्या का केस
Kushinagar News : जनपद से सटे बिहार प्रांत के बगहां नगर में मां-बेटी की हत्या कर शव को एसिड से जलाने के मामले में मृतका के भाई की तहरीर पर पुलिस ने हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया है। इस मामले में एक अधिवक्ता सहित तीन के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। मृतका शोभा के भाई की मानी जाए तो अधिवक्ता और उसकी बहन से जमीन का विवाद था। इसे लेकर दोनों के बीच एक सप्ताह पहले झगड़ा भी हुआ था। पुलिस घटना से जुड़े सभी पहलुओं की जांच कर रही है।

बेटी के साथ घर में अकेली रहती थी महिला
बताया जा रहा है कि बिहार के बगहां नगर स्थित शोभा तिवारी के घर का दरवाजा बुधवार को बाहर से बंद था। अंदर से दरवाजे के रास्ते खून बाहर निकल रहा था। इसे देख पड़ोसियों ने पुलिस को सूचना दी। पुलिस मौके पर पहुंची और जब दरवाजा खोलकर घर के अंदर पहुंची तो दृश्य देखकर सन्न रह गई। घर के अंदर शोभा तिवारी (50 वर्ष) व उनकी पुत्री खुशबू (22 वर्ष) की निर्ममता से गला रेतकर हत्या कर दी गई थी और दोनों के शरीर पर एसिड डाल दिया गया था। बताया जा रहा है कि महिला अपनी बेटी के साथ अकेले घर में थी। एक बेटा है, जो पटना में रहकर पढ़ता है और पति साथ में नहीं रहता है। आशंका जताई जा रही है कि हत्यारों ने रात में घटना को अंजाम दिया और बाहर से दरवाजा बंदकर फरार हो गए। 

मृतका के भाई ने लगाया आरोप
इस बीच बृहस्पतिवार को मृतका शोभा तिवारी के भाई संतोष तिवारी ने पुलिस को तहरीर सौंपकर हत्या के लिए पटखौली गांव निवासी चन्नू पांडेय तथा इलेक्ट्रॉनिक दुकानदार रवि कुमार व बगहां न्यायालय के अधिवक्ता कृष्ण मोहन पाठक को जिम्मेदार ठहराया है। साथ ही कुछ अज्ञात लोगों के भी इस कांड में सहभागी होने की बात बताई है। तहरीर के आधार पर पुलिस ने हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया है। बताते चले कि मां-बेटी की हत्या से स्थानीय स्तर पर काफी चर्चा है। पुलिस इस प्रकरण में सघनता से तथ्यों व साक्ष्यों के आधार पर जांच कर रही है। इस मामले में देर शाम तक कोई गिरफ्तारी नहीं हो पाई थी। मृतका शोभा तिवारी के भाई संतोष तिवारी ने बताया कि बगहा न्यायालय में अधिवक्ता कृष्ण मोहन के साथ उनकी बहन का जमीन को लेकर विवाद चल रहा था। मृतका के भाई संतोष का आरोप है कि एक सप्ताह पहले अधिवक्ता व शोभा में झगड़ा हुआ था। उस समय अधिवक्ता की तरफ से उनकी बहन को धमकी दी गई थी।

क्या कहा डीएसपी ने 
इस संबंध में बगहां के डीएसपी देवेंद्र कुमार का कहना है कि मृतका के भाई की तहरीर व बयान के आधार पर तीन लोगों को नामजद व कुछ अज्ञात के विरुद्ध केस दर्ज किया गया है। घटना से जुड़े कई अहम सुराग मिले हैं। साक्ष्यों के आधार पर जांच चल रही है। शीघ्र ही इस केस से पर्दा उठ जाएगा।

जांच में पुलिस को मिले हैं कुछ सुराग
पुलिस सूत्रों के मुताबिक एसएफएल टीम को जांच के दौरान मृतका के घर के अंदर दीवार पर कुछ फिंगरप्रिंट प्राप्त हुए हैं। उम्मीद जताई जा रही है कि यह हत्यारों की हो सकती है। नामजद तीनों लोगों की पुलिस अभी गिरफ्तार नहीं कर पाई है। पुलिस को आशंका है कि मारने से पहले नशीला पदार्थ खिलाया गया होगा।

मां का मिला मोबाइल, बेटी का गायब
पुलिस की जांच-पड़ताल में मृतका शोभा तिवारी का मोबाइल मिल गया है, लेकिन उसकी बेटी खुशबू का मोबाइल नहीं मिला है। पुलिस ने बरामद मोबाइल को कब्जे में लेकर उसकी सीडीआर जांच शुरू कर दी है। सीडीआर के आधार पर कुछ लोगों को चिह्नित किया गया है। उसेक आधार पर तीन लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। इस घटना के सिलसिले में पुलिस ने मृतका के पुत्र अविनाश से भी जानकारी ली है।
 

Also Read