बड़ी कामयाबी : मुठभेड़ में दो अंतरराज्यीय टप्पेबाज गिरफ्तार, गोली लगने से एक घायल

Uttar Pradesh Times | पुलिस की गिरफ्त में आरोपी।

Jan 18, 2024 17:05

एसपी धवल जायसवाल ने बुधवार को पुलिस कार्यालय में बताया कि देर रात रवींद्रनगर धूस, पडरौना कोतवाली, सर्विलांस व स्वॉट की संयुक्त टीम रहसू नहर के पास चेकिंग कर रही थी। उसी दौरान बाइक सवार दो व्यक्ति आते हुए दिखे। उन्हें रोकने का प्रयास तो पुलिस पर फायर करते हुए भाग निकले।

Short Highlights
  • रवींद्रनगर धूस थाना क्षेत्र के रहसू नहर के पास देर रात हुई मुठभेड़
  • 23,600 रुपये, तमंचा, कारतूस और बाइक बरामद
Kushinagar News : जिले की रवींद्रनगर धूस, पडरौना कोतवाली, सर्विलांस और स्वॉट की संयुक्त पुलिस टीम ने मंगलवार की देर रात रहसू नहर के पास मुठभेड़ में दो अंतरराज्यीय टप्पेबाजों को गिरफ्तार किया। इनमें एक को गोली लगी है। इनके पास से 23,600 रुपये नगद, तमंचा, कारतूस और बाइक बरामद हुई है।

बिहार के रहने वाले हैं दोनों आरोपी
एसपी धवल जायसवाल ने बुधवार को पुलिस कार्यालय में बताया कि देर रात रवींद्रनगर धूस, पडरौना कोतवाली, सर्विलांस व स्वॉट की संयुक्त टीम रहसू नहर के पास चेकिंग कर रही थी। उसी दौरान बाइक सवार दो व्यक्ति आते हुए दिखे। उन्हें रोकने का प्रयास तो पुलिस पर फायर करते हुए भाग निकले। पुलिस की जवाबी कार्रवाई में बिहार प्रांत के गोपालगंज जनपद के विजयीपुर थाना क्षेत्र के मथौली निवासी श्यामसुंदर गौड़ पुत्र सत्यदेव गौड़ के पैर में गोली लग गई और वह घायल हो गया। उसके बाद पुलिस ने उसके साथी बिहार के विजयीपुर थाना क्षेत्र के ही चुगड़ी गांव के निवासी राजेश यादव पुत्र लक्ष्मन यादव को भी दौड़ाकर पकड़ लिया। इनके पास एक तमंचा, दो कारतूस और एक बाइक बरामद हुई। इनके पास 23600 रुपये नगद भी मिले। दो मोबाइल भी इनके पास मिला है। बरामदगी व गिरफ्तारी के आधार पर हत्या के प्रयास और आर्म्स एक्ट में रवींद्रनगर धूस थाने में केस दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है। 

पिछले 10 सालों से लोगों को बनाते थे अपना शिकार
एसपी ने बताया कि ये अभियुक्त ग्रामीण इलाके में बैंक व एटीएम के पास भोले-भाले लोगों को नोट की गड्डी का झांसा देकर अपना शिकार बनाते हैं। पिछले दस वर्षों से बड़ी सफाई से ये काम करते आ रहे हैं। गिरफ्तार किए गए श्यामसुंदर व राजेश यादव के खिलाफ देवरिया जिले के भटनी थाने में दो-दो तथा कुशीनगर के सेवरही और रवींद्रनगर धूस थाने में धोखाधड़ी व हत्या के प्रयास के केस दर्ज हैं। इन्हें गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम में पडरौना के कोतवाल सुशील शुक्ला, रवींद्रनगर धूस के थानाध्यक्ष संजय कुमार, सर्विलांस प्रभारी एसआई शरद भारती और स्वॉट टीम प्रभारी एसआई आलोक कुमार शामिल थे।
 

Also Read