Gorakhpur News : जिला अस्पताल में बनेगा आधुनिक ओपीडी और प्रशासनिक भवन, 21.96 करोड़ रुपये मंजूर

UPT | सुभाष चंद्र बोस जिला अस्पताल

Jul 26, 2024 16:42

गोरखपुर के सुभाष चंद्र बोस जिला अस्पताल के लिए नया ओपीडी और प्रशासनिक भवन बनाया जाएगा। तीन मंजिला इस भवन में सभी विभागों की ओपीडी संचालित होंगी। मरीजों के बैठने के लिए हॉल बनाया जाएगा।

Gorakhpur News : गोरखपुर के सुभाष चंद्र बोस जिला अस्पताल में एक नवीन और अत्याधुनिक ओपीडी तथा प्रशासनिक भवन का निर्माण किया जाएगा, जो न केवल मरीजों के लिए वरदान साबित होगा, बल्कि चिकित्सा सेवाओं की गुणवत्ता में भी महत्वपूर्ण सुधार लाएगा। इस महत्वाकांक्षी परियोजना के लिए उत्तर प्रदेश सरकार ने 21.96 करोड़ रुपये के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है। इतना ही नहीं, सरकार ने तत्काल कार्य प्रारंभ करने के लिए पहली किस्त के रूप में 10.98 करोड़ रुपये का आवंटन भी कर दिया है। यह कदम गोरखपुर और आसपास के क्षेत्रों के लोगों के लिए बेहतर स्वास्थ्य सुविधाओं की दिशा में एक महत्वपूर्ण पहल है।

डॉक्टरों के लिए अलग कमरे बनाए जाएंगे
जिला अस्पताल में अभी दो बिल्डिंग में ओपीडी चलती है। ऐसे में दूर-दूर से आने वाले मरीजों को यह पता नहीं चल पाता कि कौन सी ओपीडी किस बिल्डिंग में है। अब सभी विभागों की ओपीडी एक ही बिल्डिंग में चलेगी। डॉक्टरों के लिए अलग-अलग कमरे बनाए जाएंगे। वहीं पर पर्चे भी जारी किए जाएंगे और दवाइयां भी वितरित की जाएंगी।

ग्राउंड फ्लोर पर पार्किंग की व्यवस्था होगी
तीन मंजिला इस भवन में ग्राउंड फ्लोर पर पार्किंग की व्यवस्था होगी। दूसरे फ्लोर पर पर्चा काउंटर, ओपीडी और दवा वितरण केंद्र और पैथोलॉजी होगी। तीसरे फ्लोर पर प्रशासनिक अधिकारियों के कमरे और कार्यालय होंगे। लिफ्ट की भी व्यवस्था होगी। प्रमुख अधीक्षक डॉ. राजेंद्र ठाकुर ने बताया कि नए ओपीडी भवन के निर्माण के बाद मरीजों को बड़ी राहत मिलेगी।

Also Read