UP Assembly By-Election : सीसामऊ सीट पर बीजेपी ने दलित बस्तियों पर किया फोकस, घर-घर बना रही पहुंच, महिला मोर्चा ने संभाला कमान

UPT | बीजेपी

Sep 11, 2024 01:58

सीसामऊ विधानसभा उपचुनाव को लेकर बीजेपी और सपा के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिल रही है। सपा ने अपना प्रत्याशी लगभग घोषित भी कर दिया है। वहीं बीजेपी अंदर प्रत्याशी को लेकर मंथन चल रहा है।

Kanpur News : कानपुर की सीसामऊ विधानसभा सीट पर उपचुनाव होने हैं। बीजेपी पूरी ताकत के साथ उपचुनाव में उतर रही है। सीसामऊ सीट पर बीजेपी और सपा के बीच सीधी टक्कर है। बीजेपी ने सीसामऊ में दलित बस्तियों की तरफ फोकस किया है। जबकि बड़े नेता और महिला मोर्चा की कार्यकर्ता घर-घर जा रहीं हैं। वोटरों की समस्याओं को सुनकर उसका निस्तारण भी कर रहे हैं। लेकिन बीजेपी की तरफ से प्रत्याशी कौन होगा, इसको लेकर अंदर मंथन चल रहा है।

सीसामऊ क्षेत्र में महिला मोर्चा के साथ ही अल्पसंख्यक मोर्चा भी जमीनी स्तर पर काम कर रहा है। महिला मोर्चा की पदाधिकारी एक-एक घर में अपनी पहुंच बना रही हैं। पैदल जनसंपर्क करके लोगों के घरों की कुंडी खटखटाई जा रही है। महिलाएं केंद्र और प्रदेश सरकार की योजनाओं और नीतियों को लोगों तक पहुंचा रही हैं।

नसीम सोलंकी का नाम फाइनल 
समाजवादी पार्टी ने सीसामऊ सीट पर इरफान सोलंकी की पत्नी नसीम सोलंकी का नाम लगभग फाइनल कर दिया है। उन्होंने संगठन के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं से नसीम को पूरी ताकत से चुनाव लड़ाने के निर्देश दिए हैं। वहीं, बीजेपी सीसामऊ सीट को किसी भी कीमत पर जीतना चाहती है। बीजेपी ने सीसामऊ सीट पर कैबिनेट मंत्री से लेकर संगठन के पदाधिकारियों और जनप्रतिनिधियों को उतार दिया है।

बसपा मुस्लिम या दलित प्रत्याशी उतारने पर विचार 
बहुजन समाज पार्टी और कांग्रेस पार्टी भी सीसामऊ सीट पर चुनावी तैयारियों में जुटी हैं। बसपा सीसामऊ सीट पर मुस्लिम या फिर दलित प्रत्याशी उतारने पर मंथन कर रही है। वहीं कांग्रेस पार्टी का तर्क है कि यदि उपचुनाव में कांग्रेस और सपा के बीच समझौता नहीं होता है तो पार्टी सीसामऊ सीट पर प्रत्याशी उतारेगी। यदि सपा और कांग्रेस में बात बन जाती है तो प्रत्याशी नहीं उतारा जाएगा।

Also Read