Kanpur News: विकलांग की ईंट से कूचकर की गई हत्या, पुलिस मामले की जांच में जुटी

UPT | घटनास्थल पर जांच करती हुई पुलिस टीम

Oct 23, 2024 13:44

कानपुर के बिठूर थाना क्षेत्र के अंतर्गत एक हत्या का मामला सामने आया है।जहां एक विकलांग की ईट से कूच कर हत्या कर शव को गांव से 500 मीटर दूर बगीचे में फेंक दिया।वहीं सुबह जब ग्रामीणों का सुबह उधर से निकलना हुआ तो उन्होंने बगीचे में शव पड़ा पाया।वही सूचना पर पॅहुची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।साथ ही पुलिस मामले की छानबीन में जुट गई।

Kanpur News: कानपुर के बिठूर थाना क्षेत्र के अंतर्गत एक हत्या का मामला सामने आया है।जहां एक विकलांग की ईट से कूच कर हत्या कर शव को गांव से 500 मीटर दूर बगीचे में फेंक दिया।वहीं सुबह जब ग्रामीणों का सुबह उधर से निकलना हुआ तो उन्होंने बगीचे में शव पड़ा पाया।इसके बाद लोगों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। वहीं सूचना पर पहुंची पुलिस ने फॉरेंसिक टीम बुलाकर साक्ष्य इकट्ठे किए साथ ही पुलिस ने डॉग स्क्वॉड को भी बुलाया और मामले की जांच पड़ताल की गई।जिसके बाद पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

विकलांग की ईँट से कूचकर की हत्या
बता दें कि कानपुर के बिठूर थाना क्षेत्र के कुकरादेव निवासी 37 वर्षीय राजेश कश्यप का शव से 500 मीटर दूर सड़क किनारे एक बगीचे में मिला राजेश का चेहरा और सर बुरी तरह से कुचला गया था। वह दाएं पैर से विकलांग था। वही शव के कुछ कम पर ही खून से सनी ईट और राजेश की टूटी हुई बैसाखी भी मिली।जब गांव वालों ने शव को देखा तो इसकी सूचना राजेश के परिजनों और पुलिस को दी।सूचना पर पहुंची पुलिस ने सबसे पहले फॉरेंसिक टीम और डॉग स्क्वॉड को बुलाया। इसके बाद फॉरेंसिक टीम ने जहां एक और साक्ष्य इकट्ठे किए।वहीं डॉग स्क्वॉड के माध्यम से भी मामले की छानबीन करने की कोशिश की गई।घटना स्थल से महज डेढ़ सौ से 200 मीटर की दूरी तक डॉग स्क्वायड गया फिर वापस लौट आया। उधर जांच के दौरान फॉरेंसिक टीम ने मौके से खून से सनी मिली ईंट की जांच पड़ताल की। बैसाखी का भी सैंपल लिया गया।वही फोरेंसिक टीम के मुताबिक बताया गया कि या तो मृतक ने अपनी बैसाखी से आरोपी पर वार किया होगा या फिर आरोपी ने उससे बैसाखी छीन का उसे मारा होगा। इस कारण वैसाखी टूटी है। उस पर मौजूद उंगलियों के निशान सैंपल लिए गए हैं। जिसके बाद पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

एडीसीपी वेस्ट ने दी जानकारी
वही इस पूरे मामले पर एडीसीपी वेस्ट विजयेंद्र कुमार का कहना है कि मृतक के भाई ने तहरीर दी है। पुलिस ने मामले में मुकदमा दर्ज कर लिया है। मृतक घटनास्थल तक कैसे पहुंचा उसका क्या विवाद हुआ था।जांच में पता चला है कि वह शराब भी पीता था। ऐसे में इन बिंदु पर भी जांच की जा रही है कि शराब के नशे में तो किसी से विवाद नहीं हुआ है।

Also Read