Kanpur News: मकान की रजिस्ट्री के नाम पर ठगी करने वाले आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार, भेजा जेल

UPT | पुलिस की गिरफ्त में आरोपी

Oct 22, 2024 08:59

कानपुर की गुजैनी पुलिस ने एक शातिर ठग को गिरफ्तार किया है।आरोप है कि शातिर ठग ने लोगो को मकान दिखाकर बेचने के नाम पर रजिस्ट्री के लिए लाखों रुपये की ठगी की थी।जिसके बाद पीड़ितों ने इसकी शिकायत पुलिस ने की थी।पीड़ितों की शिकायत के आधार पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर कल एक आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

Kanpur News: कानपुर कमिश्नरेट की गुजैनी पुलिस टीम को बड़ी सफलता हासिल हुई है।गुजैनी पुलिस ने एक शातिर ठग को गिरफ्तार किया है।शातिर ठग ने एक प्लॉट के कई लोगों से पैसे लेकर फर्जी रजिस्ट्री कराकर ठगी की घटना को अंजाम दिया था।जिसके बाद पीड़ितों ने इसकी शिकायत गुजैनी थाने में की थी।पीड़ितों की शिकायत के बाद पुलिस मुकदमा दर्ज कर आरोपी की तलाश में जुटी थी।जिसके बाद गुजैनी पुलिस ने शातिर ठग बाबू सचान को  गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। आरोप है कि बर्रा आठ के रहने वाले इस शातिर ने पीड़ितों से करीब एक करोड़ से ऊपर की ठगी की घटना को अंजाम दिया है।

थाना प्रभारी ने दी जानकारी
वही इस पूरे मामले पर गुजैनी थाना प्रभारी विनय तिवारी ने बताया कि फरवरी में राजीव सचान, जयपाल यादव, सुनील सिंह,योगेश सचान, ओपी यादव, सुधीर यादव, सुदेश चन्द्र यादव और प्रशांत मिश्रा ने रिपोर्ट दर्ज कराई थी। पीड़ितों के अनुसार बर्रा आठ निवासी बाबू सचान उसकी पत्नी विभा सचान साथी अजय पटेल के साथ बिल्डर का काम करते हैं।
बाबू, विभा और अजय पटेल ने इन पीड़ितों से लाखों रुपये लेकर जमीन खरीदने की बात कह मकान बनवाने का भरोसा दिया और कहा कि जमीन पर लोन करा देंगे। बैंक से पता चला कि विभा ने पति बाबू सचान के नाम फर्जी 600 वर्गगज तथा 400 वर्गगज विभा व एक अन्य महिला के नाम हैं। इसी जमीन के नाम पर लोन कराया गया था।

एक आरोपी को पुलिस पहले भेज चुकी है जेल
जिसके बाद पीड़ितों द्वारा दर्ज मुकदमे के अनुसार आरोपियों को तलाश कर रही थी।इसी में मौजूद नामजद आरोपी बाबू सचान को पुलिस ने गिरफ्तार किया है।वही इनके एक साथी अजय पटेल को पुलिस पहले ही जेल भेज चुकी है।

Also Read