इंसानियत शर्मसार : इटावा में बेटे ने आधी रात को बुजुर्ग माता-पिता को घर से निकाला, पुलिस ने की मदद

UPT | बुजुर्ग दंपति की पुलिस ने मदद की।

Aug 25, 2024 01:02

उत्तर प्रदेश के इटावा जिले के सैफई में दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है, जहां एक बेटे ने अपने वृद्ध माता-पिता को आधी रात घर से निकाल दिया...

Etawah News : उत्तर प्रदेश के इटावा जिले के सैफई में दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है, जहां एक बेटे ने अपने वृद्ध माता-पिता को आधी रात घर से निकाल दिया। यह घटना वैदपुरा थाना क्षेत्र के कुंजपुरा गांव की है, जहां 80 वर्षीय बारेलाल और उनकी 75 वर्षीय पत्नी कमला देवी को उनके बेटे गंभीर सिंह ने शुक्रवार देर रात दो बजे घर से बाहर कर दिया। भूखे-प्यासे बुजुर्ग दंपती ने छह किलोमीटर पैदल चलकर सैफई थाने पहुंचकर अपनी आपबीती सुनाई।

बुजुर्ग दंपति की हालत देख पुलिस भी हुई भावुक  
थाने पहुंचते ही बारेलाल और कमला देवी रोते-बिलखते थाना प्रभारी विपिन मलिक के पास पहुंचे और अपने बेटे की शिकायत की। उन्होंने बताया कि बेटा और बहू न केवल उन्हें प्रताड़ित करते हैं, बल्कि बिना खाना दिए उन्हें घर से भी बाहर निकाल दिया। इस मार्मिक घटना ने थाने पर मौजूद पुलिसकर्मियों की भी आंखें नम कर दीं। 

थाना प्रभारी ने की इंसानियत की मिसाल
थाना प्रभारी विपिन मलिक ने इस बुजुर्ग दंपति को पहले अपने पास बैठाकर शांत किया और उन्हें खाना खिलाया। इसके बाद थाना प्रभारी ने पुलिस जीप से उन्हें उनके घर पहुंचाया। वहां पहुंचकर उन्होंने बारेलाल और कमला देवी के बेटे गंभीर सिंह और बहू को चेतावनी दी कि अगर आगे से उन्होंने अपने माता-पिता के साथ दुर्व्यवहार किया, तो सख्त कार्रवाई की जाएगी। इसके साथ ही, बेटे के खिलाफ शांतिभंग की कार्रवाई भी की गई।



समाज के लिए एक चेतावनी
इस घटना ने न केवल पुलिस प्रशासन को झकझोर कर रख दिया, बल्कि समाज को भी यह सोचने पर मजबूर कर दिया है कि आजकल के युवा अपने बुजुर्ग माता-पिता के साथ कैसा व्यवहार कर रहे हैं। जिस बेटे को माता-पिता ने अपनी पूरी जिंदगी संवारने में लगा दी, वही बेटे ने उन्हें इस उम्र में घर से बाहर निकाल दिया। इस घटना से एक बार फिर यह साबित हो गया है कि समाज में बुजुर्गों के साथ दुर्व्यवहार की घटनाएं बढ़ रही हैं और ऐसे मामलों में पुलिस प्रशासन को कड़ी कार्रवाई करनी चाहिए ताकि बुजुर्गों की सुरक्षा सुनिश्चित हो सके।

Also Read