दहशत में ग्रामीण: जंगली जानवर ने युवक पर किया हमला, दहशत में ग्रामीण, भेड़िया होने का जताया शक

UPT | भेड़िया

Sep 14, 2024 13:49

कन्नौज में जंगली जानवरों के हमले की घटनाएं सामने आई हैं। एक युवक पर जंगली जानवर ने हमला कर दिया, उसने भेड़िया के हमले की आशंका जताई है। वहीं, एक किसान से दो बकरों पर हमला कर मार डाला।

Kannauj News: यूपी के कन्नौज में जंगली जानवरों का आतंक देखने को मिला है। कन्नौज में एक युवक पर जंगली जानवर ने हमला किया है। पीड़ित युवक और ग्रामीणों ने भेड़िया का हमला होने का शक जताया है। भेड़िया का हमला बताकर बड़ी संख्या में लोग लाठी-डंडे लेकर बाहर निकल आए। हमले की सूचना पर पहुंचे वन विभाग के अधिकारी इसे पागल कुत्ते या सियार का हमला बता रहे हैं। पुलिस और वन विभाग की टीमें जंगली जानवर की तलाश में जुटी हैं। 

छिबरामऊ के विशुनगढ़ के मोहल्ला छपट्टी निवासी श्याम ने बताया कि शुक्रवार दोपहर 12:20 बजे घर के पास खाली पड़े प्लाट में पेशाब करने लिए गया था। इस दौरान झाड़ियों में छिपे बैठे किसी जानवर ने हमला कर दिया। वह शोर मचाते हुए वहां से भाग खड़े हुए, ग्रामीणों ने भेड़िया होने का शक जताते हुए, उसकी तलाश शुरू कर दी।

चार किलोमीटर तक चला सर्च अभियान 
ग्रामीणों का मानना है कि श्यामलाल खंडेलवाल इंटर कॉलेज जाने वाले मार्ग से होते हुए, भेड़िया धीरपुर गांव की तरफ जंगलों में भाग गया। ग्रामीणों की सूचना पर थाना प्रणाम प्रभारी मय फोर्स के मौके पर पहुंच गए। उन्होंने घटना की जानकारी रेंजर रामचंद्र को दी। रेंजर के निर्देश पर वन दारोगा धीरेंद्र यादव और वन रक्षक अमरनाथ सविता पुलिस टीम के साथ जंगली जानवर की तलाश की। तीन से चार किलोमीटर तक चलाए गए सर्च अभियान में उसका कहीं कुछ पता नहीं चला।

भेड़िया तराई इलाके का जानवर है 
रेंजर रामचंद्र का मानना है कि ग्रामीण पर पागल कुत्ते या फिर सियार ने हमला किया होगा। भेड़िया की दस्तक यहां पर नामुमकिन है। यह तराई इलाके का जानवर है, और जमीन में सुरंग खोदकर रहता है। सर्च अभियान में किसी तरह का जानवर नहीं दिखा है।

बकरों को मार डाला 
छपट्टी निवासी बब्लू गुरुवार रात दो बकरे घर के बाहर बनी झोपड़ी में बांधकर सोने के लिए चला गया था। रात के समय जंगली जानवर ने दोनों बकरों को हमला कर मार डाला। बब्लू जब सुबह सोकर उठा तो दोनों बकरे मृत हालत में पड़े थे। आसपास किसी जंगली जानवर के पंजों के निशान बने थे। पंजे के निशान भेड़िए के बताए जा रहे हैं।

Also Read