सीसामऊ सीट पर सपा जीत का मार्जिन बढ़ाने की कर रही तैयारी : कमजोर बूथों पर बनाई रणनीति, बीजेपी ने भी झोंकी ताकत

UPT | भारतीय जनता पार्टी।

Sep 12, 2024 01:59

कानपुर की सीसामऊ विधानसभा सीट पर सपा ने कमजोर बूथों की लिस्ट तैयारी की है। पार्टी के कार्यकर्ता और पदाधिकारी कमजोर बूथों पर काम करने के निर्देश दिए गए हैं। पार्टी ने इसकी सर्वे रिपोर्ट भी तैयारी कराई है।

Kanpur News : यूपी की कानपुर सीसामऊ विधानसभा सीट पर उपचुनाव होने हैं। सीसामऊ क्षेत्र में सपा और बीजेपी की तैयारियां भी जमीनी स्तर पर दिखने लगी हैं। सपा इस जीत के मार्जन बढ़ाने की तैयारी कर रही है। वहीं पिछले कई दशकों से सीसामऊ सीट बीजेपी के झोली में नहीं आई है। इस सीट को जीतने के लिए बीजेपी ने कैबिनेट मंत्री से लेकर डिप्टी सीएम तक को मैदान में उतार दिया है। पूर्व सपा विधायक इरफान सोलंकी को सजा सुनाए जाने के बाद यह सीट खाली हुई थी।

सीसामऊ सीट पर जीत का अकड़ा बढ़ाने के लिए सपा ने कमजोर बूथों पर काम करना शुरू कर दिया है। सोमवार को लखनऊ में बुलाई गई बैठक में कमजोर बूथों पर लंबी चर्चा हुई। प्रदेश टीम ने स्थानीय नेताओं को कमजोर बूथों की सूची थमाई, और कहा गया कि चुनाव मैंनेजमेंट की रणनीति बनाकर नेतृत्व को सौंपे। कमजोर बूथों पर विशेष जनसंपर्क अभियान चलाया जाए।

प्रतिष्ठा का चुनाव-गुटबाजी बर्दाश्त नहीं की जाएगी 
सपा ने भी सीसामऊ सीट पर पूरे दम के साथ चुनाव तैयारियां शुरू कर दी हैं। लखनऊ बैठक में नेतृत्व ने स्पष्ट कर दिया है कि उनके लिए सीसामऊ का चुनाव पार्टी की प्रतिष्ठा का चुनाव है। इस लिए चुनाव अभियान के संचालन में स्थानीय नेताओं की गुटबाजी बर्दाश्त नहीं की जाएगी। पार्टी नेतृत्व ने कमजोर बूथों को लेकर अपनी रणनीति से भी स्पष्ट कर दिया है कि वह स्थानीय नेताओं के भरोसे नहीं है।

नेतृत्व ने जताई नाराजगी 
जब बैठक में कमजोर बूथों को लेकर चर्चा शुरू हुई तो कोई भी स्पष्ट तौर नहीं बता सका कि जिन मतदान केंद्रों पर सपा को कम वोट मिलते रहे हैं, उसकी वजह क्या है। हारे हुए मतदान केंद्रों को ब्राह्मण बहुल क्षेत्र बताया तो पार्टी ने अपनी सर्वे रिपोर्ट सामने रख दी। विधानसभा क्षेत्र की अधूरी तैयारियों को लेकर नेतृत्व ने नाराजगी जताई है। 

Also Read