UP Jail News: यूपी में ​23 डिप्टी जेलर स्थानांतरित, जानें किसे कहां मिली तैनाती

UPT | district jail lucknow

Jun 29, 2024 23:32

संबंधित वरिष्ठ अधीक्षक-अधीक्षक कारागार को निर्देश दिए गए हैं कि स्थानांतरित उप कारापालों को स्थानीय व्यवस्था के अंतर्गत तत्काल कार्यमुक्त किया जाए।

Lucknow News: यूपी में आईएएस और आईपीएस अफसरों के साथ विभिन्न विभागों में तबादलों का दौर जारी है। इसी कड़ी में शनिवार को 23 डिप्टी जेलरों के तबादले कर दिए गए। ये सभी डिप्टी जेलर अपनी समयावधि पूरी कर चुके हैं। इन सभी को तत्काल अपने तैनाती स्थल पर जाकर रिपोर्ट करने को कहा गया है। तबादला आदेश जारी होने के बाद अब किसी तरह का कोई अवकाश नहीं दिया जाएगा।

डीजी ने आदेश किया जारी
पुलिस महानिदेशक-महानिरीक्षक, कारागार प्रशासन एवं सुधार सेवायें पीवी रामा शास्त्री की ओर से डिप्टी जेलरों का तबादला आदेश जारी कर दिया गया है। इनमें कौशलेन्द्र कुमार मौर्य को कासगंज से केंद्रीय कारागार नैनी, शिवानी यादव को जिला कारागार से गाजियाबाद, मनोज कुमार शुक्ला को मैनपुरी से आगरा, वन्दना को देवरिया से अयोध्या, रंजीत यादव को महराजगंज से कानपुर नगर, अमर कुमार सिंह को मऊ से इटावा जिला कारागार भेजा गया है।

इन उपकारापालों का तबादला
इसी तरह प्रदीप कुमार सिंह को सिद्धार्थनगर जिला कारागार से कानपुरनगर, विवेक सिंह को गोण्डा से मऊ, देवकांत वर्मा को बहराइच से बलरामपुर, अन्विता श्रीवास्तव को मुरादाबाद से आगरा, अनुज कुमार को मुरादाबाद से इटावा, हरेन्द्र कुमार राठी को जिला कारागार बुलंदशहर से केंद्रीय कारागार फतेहगढ़, मेघा राजपूत को मुरादनगर से आगरा और विजय लक्ष्मी गुप्ता को सीतापुर से देवरिया जिला कारागार स्थानांतरित किया गया है।

धीरेंद्र प्रताप सिंह भेजे गए आदर्श कारागार
इसके अलावा धीरेंद्र प्रताप सिंह को संपूर्णानंद कारागार प्रशिक्षण संस्थान लखनऊ से आदर्श कारागर लखनऊ, सुधाकर राव गौतम को जिला कारागार लखनऊ से जिला कारागार गाजीपुर, प्रणय सिंह को इटावा से बुलंदशहर,सुरेश कुमार सिंह को अलीगढ़ से गोंडा, प्रभू प्रताप सिंह को कन्नौज से लखनऊ, रामदास को कानपुर देहात से कासगंज, सुरेंद्र सिंह को बागपत से बिजनौर, अमर सिंह को उरई से कानपुर देहात और मनोज कुमार सिंह को कासगंज से गौतमबुद्धनगर भेजा गया है। 

तबादले वाले उपकारापालों को तत्काल करें कार्यमु​क्त ​
पुलिस महानिदेशक-महानिरीक्षक, कारागार प्रशासन एवं सुधार सेवायें पीवी रामा शास्त्री ने आदेश में कहा गया कि इसका सख्ती से अनुपालन कराया जाए। संबंधित वरिष्ठ अधीक्षक-अधीक्षक कारागार को निर्देश दिए गए हैं कि स्थानांतरित उप कारापालों को स्थानीय व्यवस्था के अंतर्गत तत्काल कार्यमुक्त किया जाए। इसके साथ ही उनको रिलीज करने की सूचना कारागार मुख्यालय को उपलब्ध कराया जाए। स्थानान्तरित उप कारापालों को निर्देश दिए गए हैं कि तत्काल नवीन तैनाती पर पहुंचे। इस दौरान किसी भी प्रकार का कोई अवकाश देय नहीं होगा।

Also Read