UPPCL: छापेमारी में पकड़ी 55 किलोवाट बिजली चोरी, केस दर्ज 

UPT | छापेमारी में पकड़ी 55 किलोवाट बिजली चोरी

Jul 09, 2024 20:33

बिजली विभाग की टीमों ने लखनऊ समेत छह जिलों में छापेमारी के दौरान 55 किलोवाट बिजली चोरी पकड़ी है। बिजली चोरी करते पकड़े गए उपभोक्ताओं पर मुदकर्मा दर्ज किया गया है।

Short Highlights
  • लखनऊ समेत छह जिलों में छापेमारी
  • बिजली चोरी करते पकड़े गए उपभोक्ताओं पर मुकदमा दर्ज
Lucknow News: मध्यांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड (एमवीवीएनएल) के प्रवर्तन दल की ओर से बिजली की चोरी रोकने को लेकर लगातार चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है। इसी क्रम में अपर पुलिस अधीक्षक अंकिता सिंह के निर्देश पर गठित टीमों ने सोमवार देर शाम तक अभियान चलाकर लखनऊ में अलग-अलग जगहों पर 16 किलोवाट से अधिक की बिजली चोरी पकड़ी। इसके अलावा रायबरेली में 6 किलोवाट, हरदोई में 12 किलोवाट, अमेठी में 6 किलोवाट, सुलतानपुर में 11 किलोवाट और बहराइच में 4 किलोवाट से अधिक की बिजली चोरी पकड़ी। बिजली चोरी कर रहे उपभोक्ताओं के कनेक्शन काटकर मुकदमा दर्ज किया गया। 

कनेक्शन काटकर जब्त किए मीटर
अपर पुलिस अधीक्षक अंकिता सिंह ने मंगलवार को बताया कि लेसा दो के प्रभारी निरीक्षक हरिनाथ यादव ने बीकेटी के बीकामऊ खुर्द में संतोष सिंह के घर में 5 किलोवाट और रसूलपुर कॉलोनी में प्रेमप्रकाश चौधरी के घर में 5 किलोवाट, अंबिका प्रसाद के यहां 6 किलोवाट बिजली चोरी पकड़ी। इन सभी की वीडियोग्राफी करवा कनेक्शन काट दिए गए और मीटर जब्त कर लिया गया।

Also Read