दिवाली पर घर जाने वाले टिकट के लिए परेशान : लेकिन लखनऊ-छपरा वंदे भारत में खाली हैं सीटें, अभी कर लें बुक

UPT | लखनऊ-छपरा वंदे भारत में खाली हैं सीटें

Oct 23, 2024 12:05

दीपावली के अवसर पर लखनऊ से छपरा के बीच शुरू की गई स्पेशल वंदे भारत एक्सप्रेस की सीटें लगभग खाली हैं। यह ट्रेन 25 अक्टूबर से 8 नवंबर तक 13 फेरों में चलेगी

Short Highlights
  • लखनऊ-छपरा वंदे भारत में खाली हैं सीटें
  • चेयरकार की कीमत 1780 रुपये
  • यात्रियों को नहीं है इसकी जानकारी
Lucknow News : दिवाली आने वाली है। हर कोई घर जाना जाता है। लेकिन समस्या है कि टिकट कैसे कराएं। ट्रेनें फुल है। त्यौहार के नाम पर बसों में किराया ऊलजलूल बढ़ा दिया गया है। फ्लाइट से जाने का सोचें, तो आने-जाने में ही तनख्वाह खत्म हो जाएगी। इन सब वजहों से हर कोई परेशान है। हालांकि कुछ रूट की ट्रेनों में अभी भी सीट बची हुई है। लेकिन जानकारी के अभाव में लोग इसमें बुकिंग नहीं करा रहे हैं।

वंदे भारत में खूब सीटें खाली
दीपावली के अवसर पर लखनऊ से छपरा के बीच शुरू की गई स्पेशल वंदे भारत एक्सप्रेस की सीटें लगभग खाली हैं। यह ट्रेन 25 अक्टूबर से 8 नवंबर तक 13 फेरों में चलेगी, लेकिन जानकारी न होने की वजह से कोई टिकट ही नहीं ले रहा है। केवल 30 अक्टूबर को इस ट्रेन में बुकिंग की गई है, उसके अलावा बाकी सभी दिनों में सीटें खाली हैं।



चेयरकार की कीमत 1780 रुपये
लखनऊ से छपरा के लिए वंदे भारत स्पेशल ट्रेन दोपहर 02:15 बजे चारबाग रेलवे स्टेशन से रवाना होगी और रात 09:30 बजे छपरा जंक्शन पहुंचेगी। वापसी में यह ट्रेन रात 11 बजे छपरा से चलेगी और सुबह 06:30 बजे लखनऊ लौटेगी। इस ट्रेन में चेयरकार का किराया 1780 रुपये और एग्जीक्यूटिव चेयरकार का 3125 रुपये निर्धारित किया गया है। इसके मुकाबले, राजधानी एक्सप्रेस के थर्ड एसी का किराया 1550 रुपये है, जिसके चलते ज्यादातर लोग इसमें ही बुकिंग कराते हैं।

लोगों को नहीं है जानकारी
स्पेशल वंदे भारत एक्सप्रेस के संचालन की जानकारी का अभाव भी एक महत्वपूर्ण समस्य है। यात्रियों को इस ट्रेन के बारे में अधिक जानकारी नहीं है। बिहार जाने वाले लोगों के लिए वंदे भारत एक अच्छा विकल्प हो सकती है। लेकिन अभी भी देश के कई हिस्सों में जाने के लिए ट्रेनें फुल हैं। रेलवे ने कुछ स्पेशल ट्रेनें चलाई हैं, लेकिन इसके लेट होने के कारण लोग टिकट लेने से बचते हैं।

यह भी पढ़ें- दिवाली से पहले हवा और जहरीली : यूपी में गाजियाबाद-नोएडा का सबसे बुरा हाल, मेरठ और हापुड़ में भी हालात चिंताजनक

यह भी पढ़ें- ग्रेटर नोएडा से बड़ी खबर : गाड़ी में जिंदा जल गया प्रॉपर्टी डीलर, परिजनों ने जताई हत्या की आशंका

Also Read