दुष्कर्म का आरोपी जेल वार्डर एक महीने से गैरहाजिर : दूसरी नोटिस की तैयारी, पुलिस तलाश में जुटी

UPT | प्रतीकात्मक तस्वीर

Oct 23, 2024 10:01

पुलिस की जांच के दौरान जब वे प्रदीप की तलाश में जेल पहुंचे, तो उनके कमरे पर ताला लगा हुआ मिला। जिला जेल के अधीक्षक बृजेंद्र सिंह ने बताया कि प्रदीप ने अपनी गैरहाजिरी की कोई सूचना नहीं दी है। जेल प्रशासन ने उसे अक्टूबर के पहले सप्ताह में नोटिस जारी किया था, लेकिन अब तक उसका कोई जवाब नहीं मिला है।

Lucknow News : प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रही छात्रा से दुष्कर्म के मामले में आरोपी जेल वार्डर पर अभी तक कोई एक्शन नहीं लिया गया है। बागपत के खेड़का निवासी आरोपी प्रदीप धामा पिछले एक महीने से अपनी ड्यूटी से गैरहाजिर है। उसने जेल प्रशासन से पांच दिन की छुट्टी ली थी। ये छुट्टी समाप्त होने पर उसे 23 सितंबर को ड्यूटी पर वापस नहीं था। लेकिन, वह अभी तक नहीं लौटा। अब जेल वार्डर के ड्यूटी में नहीं आने को इस केस से भी जोड़कर देखा जा रहा है। पुलिस की शरुआती पड़ताल में ये जानकारी सामने आई है। इसके बाद वह और आरोपी जेल वार्डर का सुराग तलाशने में जुट गई है। उसकी गिरफ्तारी के लिए दबिश दी जा रही है।

पुलिस ने शुरू की गिरफ्तारी की प्रक्रिया
जेल प्रशासन से मिली जानकारी के आधार पर, पुलिस ने आरोपी प्रदीप के बारे में और जानकारी मांगी है। पुलिस की टीम ने बागपत स्थित उसके घर पर दबिश भी दी। लेकिन, अभी तक उसका पता नहीं चल सका है। पुलिस ने बताया कि आरोपी को पकड़ने के लिए और भी प्रयास किए जा रहे हैं ताकि उसे जल्द से जल्द गिरफ्तार किया जा सके।



छात्रा ने लगाया गंभीर आरोप
सुलतानपुर निवासी पीड़ित छात्रा ने आरोप लगाया है कि बाराबंकी में जब उसके परिजनों और प्रदीप के परिवार के बीच शादी की बातचीत हो रही थी, तो प्रदीप के परिवार ने 15 लाख रुपये की मांग की थी। जब छात्रा ने इस मांग का विरोध किया, तो प्रदीप ने कहा कि वह उससे शादी करेगा, लेकिन बाद में वह इस वादे से मुकर गया। जब पीड़िता ने शादी का दबाव बनाया, तो प्रदीप ने छुट्टी लेकर अपना मोबाइल बंद कर लिया और बिना जानकारी दिए गायब हो गया।

कमरे में ​मिला ताला
पुलिस की जांच के दौरान जब वे प्रदीप की तलाश में जेल पहुंचे, तो उनके कमरे पर ताला लगा हुआ मिला। जिला जेल के अधीक्षक बृजेंद्र सिंह ने बताया कि प्रदीप ने अपनी गैरहाजिरी की कोई सूचना नहीं दी है। जेल प्रशासन ने उसे अक्टूबर के पहले सप्ताह में नोटिस जारी किया था, लेकिन अब तक उसका कोई जवाब नहीं मिला है। जल्द ही दूसरा नोटिस जारी किया जाएगा ताकि इस मामले में सख्त कदम उठाए जा सकें।
 

Also Read