हरदोई में खून की सौदेबाजी : जांच करने आई पुलिस खाली हाथ लौटी, स्टाफ वीआईपी ड्यूटी पर गया

UPT | खरीदा हुआ खून

Oct 22, 2024 10:27

पुलिस की जांच टीम जब मेडिकल कॉलेज स्थित रक्त बैंक पहुंची, तो वहां का समूचा स्टाफ वीआईपी ड्यूटी के नाम पर शाहाबाद में तैनात पाया गया। इस कारण महत्वपूर्ण दस्तावेजों की जांच नहीं हो सकी और पुलिस टीम को खाली हाथ लौटना पड़ा।

Short Highlights
  • खून के काले कारोबार का खुलासा करने में जुटी पुलिस
  • वीआईपी ड्यूटी में गया था ब्लड बैंक स्टाफ 
  • निजी ब्लड बैंक पर भी पुलिस की निगाहें
Hardoi News : उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले में खून की सौदेबाजी मामले से जुड़े सुराग जुटाने गई पुलिस ब्लड बैंक पहुंची, लेकिन बिना जांच किए ही लौट गई। दरअसल ब्लड बैंक का स्टाफ वीआईपी ड्यूटी पर तैनात था। इस वजह से पुलिस वहां से खाली हाथ लौटी। माना जा रहा है कि खून जैसे गंभीर मामले का पर्दाफाश करने की हरसंभव कोशिश की जा रही है।

काले कारोबार का खुलासा करने में जुटी पुलिस 
हरदोई के मेडिकल कॉलेज के ब्लड बैंक के नाम पर खून की सौदेबाजी का खुलासा होने से स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मचा हुआ है। वहीं, मामले में आरोपी विपिन तिवारी और शिवाजी राठौर की तलाश में पुलिस की टीमें लगातार लगी हुई हैं। मामले की जांच कर रही पुलिस टीम मेडिकल कॉलेज के ब्लड बैंक पहुंची, लेकिन वहां कोई स्टाफ नहीं मिला।


वीआईपी ड्यूटी में गया था ब्लड बैंक का स्टाफ 
इस बाबत पूछने पर पता चला कि सारा स्टाफ वीआईपी ड्यूटी में शाहाबाद गया हुआ है। इसका पता होने के बाद पुलिस की टीम खाली हाथ वापस लौट गई। हालांकि मामले से जुड़े कुछ क्लू पुलिस के हाथ पहुंच चुके है और कुछ तलाशने क साथ ही नामजद किए गए दोनों आरोपियों की तलाश और तेज़ हो गई है।

निजी ब्लड बैंक पर भी पुलिस की निगाहें
हरदोई में सरकारी ब्लड बैंक के नाम से किए गए फर्जीवाड़े के तार कहां-कहां जुड़े हो सकते है पुलिस इसका भी पता लगा रही है। इसके लिए शहर के एक नर्सिंग होम और दूसरी सण्डीला में खुली निजी ब्लड बैंक पर निगाहें टिकी हुई है। जैसा कि बताया गया था कि दोनों आरोपियों का नर्सिंग होम से कनेक्शन था, उसी वजह से कुछ इस तरह के कयास लगाए जा रहें है।

Also Read