Raebareli News : एम्स डॉक्टरों का नहीं पसीजा दिल, गरीब बच्ची को समय रहते नहीं किया एडमिट, हुई मौत

UPT | मृतक बच्चे के साथ परिजन

Oct 22, 2024 01:05

जलालपुर मजरे इटोरा बुजुर्ग में बीते 2 दिन पहले एक मासूम बच्ची को इलाज के लिए रायबरेली के जिला अस्पताल में उसके परिजनों...

Raebareli News : उत्तर प्रदेश सरकार हो या केंद्र सरकार गरीबों के हित को लेकर लगातार योजनाओं के इंप्लीमेंट के लिए अपने मातहत अधिकारियों को निर्देश देने से लगातार चूक नहीं रही है। खासकर अगर स्वास्थ्य विभाग की बात की जाए उत्तर प्रदेश सरकार से लेकर केंद्र सरकार द्वारा गरीबों के हित के लिए करोड़ों रुपए दवा और इलाज के लिए निर्गत किए जाते हैं लेकिन स्वास्थ्य विभाग के प्रशासनिक अधिकारियों की लापरवाही के चलते गरीब जनता को बगैर पैसे के इलाज न होने का खामियाजा भुगतना पड़ता है।



लापरवाही के चलते बच्ची की हुई मौत
 ताजा मामला रायबरेली जिले ऊंचाहार थाना क्षेत्र के जलालपुर मजरे इटोरा बुजुर्ग का है। जहां बीते 2 दिन पहले एक मासूम बच्ची को इलाज के लिए रायबरेली के जिला अस्पताल में उसके परिजनों ने भर्ती कराया। बीमारी की गंभीरता को देखते हुए रायबरेली जिला अस्पताल प्रशासन ने मासूम बच्ची को एम्स रायबरेली के लिए रेफर कर दिया गया। जहां पर बच्ची को एम्स प्रशासन द्वारा इलाज के लिए इमरजेंसी में भर्ती नहीं किया गया। जिस दौरान बच्ची की मौत हो गई।

ये भी पढ़ें : सरसावा एयरपोर्ट का प्रधानमंत्री ने किया उद्घाटन : उड़ानें शुरू होने में लगेगा समय, कई आधुनिक सुविधाएं मिलेंगी

बच्ची के इलाज के दाखिले को लेकर किया मना
वहीं मृतक बच्ची के परिजनों के मुताबिक बताया जा रहा है कि जिला अस्पताल रायबरेली से रेफर करने के बाद जब हम लोग इलाज के लिए बच्ची को एम्स लेकर गए तो वहां पर इमरजेंसी में बैठे डॉक्टर ने बच्ची के इलाज के दाखिले को लेकर मना कर दिया। हम लोग एम्स प्रशासन के सामने बच्ची के इलाज के लिए रोते और गिड़गिड़ाते रहे। लेकिन कोई सुनवाई नहीं की गई। हमारे पास न पैसा है न कोई ऊंची पहुंच जिससे हम अपनी बच्ची का इलाज कर पाते। अंत में हम लोग एम्स के बाहर गेट के सामने बैठकर बच्ची के इलाज के लिए एम्स में भर्ती करने को लेकर इंतजार करते रहे और आज दोपहर 1:00 बजे बच्ची की मौत हो गई। उसके बाद हम लोग एम्स के प्रशासनिक अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई को लेकर अपनी मासूम बच्ची के शव को जिलाधिकारी कार्यालय के सामने पहुंचे हुए हैं जहां पर एम्स के प्रशासनिक अधिकारियों और कर्मचारियों के खिलाफ कार्यवाही करने की मांग कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें : Gonda News :  नगर पालिका ने 15 बड़े बकायदारों को भेजा नोटिस, संपत्ति कुर्क करने की दी चेतावनी

Also Read