लखनऊ में 100 से अधिक हेल्थ एटीएम होंगे शिफ्ट : 23 इलाकों में लगाई जाएगी नई मशीनें

UPT | कमिश्नर डॉ. रोशन जैकब

Oct 21, 2024 22:09

राजधानी में स्थापित किए गए सौ से अधिक हेल्थ एटीएम में से कई को नए स्थानों पर स्थानांतरित किया जाएगा। इन एटीएम को अब ऐसे स्थानों पर शिफ्ट करने की योजना बनाई गई है।

Lucknow News : राजधानी में स्थापित किए गए सौ से अधिक हेल्थ एटीएम में से कई को नए स्थानों पर स्थानांतरित किया जाएगा। इन एटीएम को अब ऐसे स्थानों पर शिफ्ट करने की योजना बनाई गई है, जहां लोगों का आवागमन अधिक होता है। इसके साथ शहर के 23 नए इलाकों में हेल्थ एटीएम लगाने की भी तैयारी की जा रही है।

इन स्थानों पर लगेंगे हेल्थ एटीएम
नए इलाकों में हेल्थ एटीएम लगाने की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। कमिश्नर डॉ. रोशन जैकब के निर्देश पर राजधानी के जनेश्वर मिश्र पार्क, राम मनोहर लोहिया पार्क, चारबाग स्टेशन के पास, बोटैनिकल गार्डन, बीबीडी यूनिवर्सिटी, आईजीपी और काशीराम कॉलोनी जैसे प्रमुख स्थानों पर एटीएम स्थापित किए जाएंगे। इसके अलावा हजरतगंज मल्टीलेवल पार्किंग, गोमती नगर विस्तार, जानकीपुरम विस्तार, और आवास विकास कार्यालय वृंदावन जैसे प्रमुख स्थानों पर भी एटीएम लगाए जाएंगे।



कम उपयोगिता के कारण शिफ्टिंग
शहर के कुछ इलाकों में हेल्थ एटीएम का उपयोग अपेक्षाकृत कम हो रहा है। अधिकारियों ने बिना सर्वे के कई एटीएम ऐसे स्थानों पर लगाए थे, जहां लोगों का आना-जाना कम था। अब इन एटीएम को ऐसे स्थानों पर शिफ्ट किया जाएगा, जहां अधिक संख्या में लोग आते हैं, ताकि इसका अधिकतम उपयोग सुनिश्चित किया जा सके।

शिफ्ट होंगे मौजूदा एटीएम
लोक बंधु अस्पताल में लगे हेल्थ एटीएम को अब ओपीडी के सामने शिफ्ट किया जाएगा। हजरतगंज स्थित केडी सिंह बाबू स्टेडियम के पास लगे एटीएम के संचालन समय में भी बदलाव किया जाएगा, ताकि अधिक लोग इसका उपयोग कर सकें। इसके साथ ही, लखनऊ विकास प्राधिकरण में लगे हेल्थ एटीएम का स्थान भी बदलने की योजना है।

Also Read