केशव मौर्य ने फिर योगी आदित्यनाथ की तारीफ में पढ़े कसीदे : पहले बताया सबसे अच्छा सीएम, अब कही ये बात

UPT | पूर्व राज्यपाल कल्याण सिंह की पुण्यतिथि कार्यक्रम में डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य

Aug 21, 2024 19:37

केशव मौर्य ने कहा कि श्रद्धेय बाबूजी एक ऐसे जननायक थे जिनके जीवन का हर क्षण वंचितों, गरीबों व पिछड़ों के उत्थान को समर्पित रहा। उत्तर प्रदेश के विकास के लिए उनके किए गए ऐतिहासिक निर्णय व कार्य हम सभी के लिए अनुकरणीय है।

Lucknow News : संगठन को सरकार से बड़ा बताकर कई बार मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मतभेद को लेकर सुर्खियों में रहने वाले उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के सुर इन दिनों बदल गए हैं। उन्होंने एक बार फिर सीएम योगी की सार्वजनिक मंच से तारीफ की है। डिप्टी सीएम ने कहा कि वर्तमान में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी की सरकार में न राम भक्ति न ही राष्ट्रभक्ति से समझौता किया जाता है। योगी सरकार बाबू जी कल्याण सिंह के पदचिह्नों पर चल रही है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में समझौता नहीं
लखनऊ के इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में पूर्व राज्यपाल और मुख्यमंत्री कल्याण सिंह की पुण्यतिथि के मौके पर आयोजित कार्यक्रम में सीएम योगी आदित्यनाथ, दोनों डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य व ब्रजेश पाठक सहित कई केंद्रीय मंत्री और भाजपा के बड़े नेता शामिल हुए। इस मौके पर केशव मौर्य ने एक बार फिर सीएम योगी की तारीफ में कसीदे पढ़े। उन्होंने कहा कि जब उत्तर प्रदेश में बाबूजी कल्याण सिंह के नेतृत्व में सरकार बनी तो सुशासन, विकास, भ्रष्टाचार से मुक्ति से लेकर राष्ट्रवाद के मामले में उस समय भी समझौता नहीं किया गया था और आज भी वर्तमान में हमारे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में भी इससे समझौता नहीं किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि अटलजी के पदचिह्नों पर देश की सरकार और बाबूजी के पदचिह्नों पर उत्तर प्रदेश की सरकार चल रही है। केशव मौर्य ने सीएम योगी के नेतृत्व में चल रही सरकार की नीतियों और उनके कार्यों की खुलकर तारीफ की।
 

अखिलेश यादव की सपा का सूपड़ा साफ करने का संकल्प बाबूजी को सच्ची श्रद्धांजलि
केशव मौर्य ने कहा कि श्रद्धेय बाबूजी एक ऐसे जननायक थे जिनके जीवन का हर क्षण वंचितों, गरीबों व पिछड़ों के उत्थान को समर्पित रहा। उत्तर प्रदेश के विकास के लिए उनके किए गए ऐतिहासिक निर्णय व कार्य हम सभी के लिए अनुकरणीय है। उन्होंने कल्याण​ सिंह के निधन पर शोक संवेदना व्यक्त नहीं करने पर समाजवादी पार्टी के अखिलेश यादव पर कटाक्ष किया। डिप्टी सीएम ने एक्स पर पोस्ट कर लिखा कि यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह बाबू जी के निधन पर अंतिम विदाई में भी सपा ने सामान्य शिष्टाचार निभाने की जहमत नहीं उठाई। ऐसे में 2027 और 2029 के चुनावों में अखिलेश यादव की सपा का सूपड़ा साफ करने का संकल्प ही बाबूजी को सच्ची श्रद्धांजलि होगी।

सीएम योगी को बताया देश का सबसे अच्छा सीएम
इससे पहले मीरजापुर के मझवां विधानसभा सीट पर उपचुनाव को लेकर आयोजित कार्यक्रम में भी केशव प्रसाद मौर्य ने सीएम योगी आदित्यनाथ की जमकर तारीफ की। उन्होंने केंद्र और उत्तर प्रदेश सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए कहा कि देश मे भी भाजपा की सरकार है और राज्य में भी। आप भी यह जानते और मानते हैं कि हमारी डबल इंजन की सरकार स्वतंत्र भारत के इतिहास में सबसे अच्छा कार्य कर रही है। उन्होंने सवाल किया कि दुनिया में पीएम मोदी जैसा कोई दूसरा नेता है क्या... और देश योगी आदित्यनाथ जैसा कोई दूसरा मुख्यमंत्री है क्या? दुनिया के सबसे शक्तिशाली और प्रभावशाली नेता हमारे पीएम मोदी हैं और देश में जब सभी मुख्यमंत्रियों की तुलना होती है तो सबसे अच्छा काम सीएम योगी आदित्यनाथ की अगुवाई में किया जा रहा है।

लोकसभा चुनाव परिणाम के बाद कई बार नाराजगी रही चर्चा में
केशव प्रसाद मौर्य ने जिस तरह से अब मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की तारीफ कर रहे हैं, उसकी काफी चर्चा हो रही है। दरअसल लोकसभा चुनाव परिणाम की समीक्षा के बाद उनकी नाराजगी खुलकर सामने आ गई थी। उन्होंने भाजपा प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक में संगठन को सरकार से बड़ा बताया था। इसे सीएम योगी आदित्यनाथ पर निशाना माना गया था। इसके बाद भी कई मौकों पर उनकी ओर से इस तरह के बयान दिए गए। नई दिल्ली में भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात के लिए उनके पहुंचने को भी सरकार में अनबन से जोड़ा गया। यहां तक की एक ही कार्यक्रम में शामिल होने के बावजूद उनका डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक के साथ सीएम योगी के आने से पहले चले जाने जैसी खबरें भी सुर्खियों में रहीं। कैबिनेट बैठकों में उनकी गैरमौजूदगी पर भी सवाल उठे। हालांकि विधानसभा के मानसून सत्र के दौरान कैबिनेट बैठक सहित अन्य मौकों पर वह सीएम योगी आदित्यनाथ के साथ नजर आए। दोनों के बीच चर्चा होते भी देखी गई। अब केशव मौर्य के सुर पूरी तरह से बदल गए हैं।

Also Read