Lucknow News : एलडीए ने लॉटरी से 153 किसानों को आवंटित किए चबूतरे

UPT | एलडीए ने लॉटरी से 153 किसानों को आवंटित किए चबूतरे।

Oct 26, 2024 21:30

लखनऊ विकास प्राधिकरण ने गोमती नगर में अधिग्रहित की गयी भूमि के प्रभावति किसानों को दीपावली से पहले बड़ा तोहफा दिया है।

Lucknow News : लखनऊ विकास प्राधिकरण (एलडीए) ने गोमती नगर में अधिग्रहित की गयी भूमि के प्रभावति किसानों को दीपावली से पहले बड़ा तोहफा दिया है। एलडीए उपाध्यक्ष प्रथमेश कुमार के निर्देश पर शनिवार को प्राधिकरण भवन के बारादरी लॉन में लॉटरी के माध्यम से 153 किसानों को व्यावसायिक चबूतरे आवंटित किए गए। 

किसानों ने किया था आवेदन 
अपर सचिव ज्ञानेन्द्र वर्मा ने बताया कि प्राधिकरण द्वारा गोमती नगर फेज-2 योजना के लिए ग्राम-उजरियांव, तखवा कठौता एवं हुसड़िया आदि की जमीन अधिग्रहित की गयी थी। इसके अलावा गोमती नगर विस्तार योजना के लिए ग्राम-मलेशेमऊ व मकदूमपुर की जमीन अधिग्रहित की गयी थी। इससे प्रभावित किसानों को रोजगार उपलब्ध कराने के उद्देश्य से उन्हें व्यावसायिक चबूतरे आवंटित किये जाने थे। जिसके लिए कई किसानों ने आवेदन किया था।



चबूतरों की लॉटरी करायी

वर्तमान में एलडीए उपाध्यक्ष प्रथमेश कुमार ने लंबे अरसे से लंबित किसानों की इस मांग का संज्ञान लेते हुए आवेदनों की पुनः जांच कराकर जल्द से जल्द चबूतरों की लॉटरी कराने के निर्देश दिये थे। इस क्रम में शनिवार को प्राधिकरण भवन के बारादरी लॉन में पात्र किसानों की उपस्थिति में चबूतरों की लॉटरी करायी गयी। जिसमें ग्राम-मलेशेमऊ व मकदूमपुर के पात्र किसानों को गोमती नगर विस्तार के सेक्टर-01 एवं 04 में 131 चबूतरे आवंटित किये गये। वहीं, गोमती नगर फेज-2 योजना के लिए अधिग्रहित की गयी भूमि के 22 पात्र किसानों को विशेष खण्ड में व्यावसायिक चबूतरे आवंटित किये गये। इस तरह कुल 153 पात्र किसानों को पारदर्शी प्रक्रिया के तहत चबूतरों का आवंटन किया गया।

Also Read