रायबरेली में दलित युवक की हत्या पर राजनीति गरमाई : करणी सेना और दलित संगठनों के बीच टकराव, प्रशासन पर दबाव बढ़ा

UPT | प्रदर्शन करते हुए करणी सेना के कार्यकर्ता।

Aug 21, 2024 22:52

रायबरेली जिले के नसीराबाद थाना क्षेत्र के पिछ्वरीय गांव में हाल ही में दलित युवक की गोली मारकर हत्या के मामले ने राजनीतिक तापमान को बढ़ा दिया है।

Raebareli News : रायबरेली जिले के नसीराबाद थाना क्षेत्र के पिछ्वरीय गांव में हाल ही में दलित युवक की गोली मारकर हत्या के मामले ने राजनीतिक तापमान को बढ़ा दिया है। इस मामले को लेकर राजनीति थमने का नाम नहीं ले रही है, और जिले में दलित बनाम सामान्य वर्ग की स्थिति उत्पन्न हो गई है। प्रशासन ने प्रदर्शनकारियों के सामने नतमस्तक होकर स्थिति को संभालने की कोशिश की है।

दो संगठनों के बीच टकराव
इस बीच, करणी सेना के कार्यकर्ताओं ने अपने नेता वीर प्रताप सिंह की अगुवाई में पुलिस अधीक्षक कार्यालय का घेराव किया। विशाल सिंह को निर्दोष बताते हुए उन्होंने "जय भवानी, जय श्री राम" के नारे लगाए। रायबरेली कलेक्ट्रेट परिसर में आयोजित इस प्रदर्शन में सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने जिला अधिकारी और पुलिस अधीक्षक से मुलाकात की और ज्ञापन सौंपा। उन्होंने आरोप लगाया कि दलित संगठनों द्वारा प्रशासन पर विशाल सिंह की गिरफ्तारी के लिए दबाव डाला जा रहा है, जो कि अनुचित है। वे चाहते हैं कि जिला प्रशासन मामले की निष्पक्ष जांच करे और उचित कार्रवाई सुनिश्चित करे।



राहुल गांधी के बयान पर प्रतिक्रिया
करणी सेना के अध्यक्ष ने राहुल गांधी के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि अगर राहुल गांधी रायबरेली के सांसद हैं, तो उन्हें यह स्पष्ट करना चाहिए कि मास्टरमाइंड कौन है। उन्होंने कहा कि हत्या एक अपराध है, लेकिन किसी निर्दोष को इसमें नहीं फंसाया जाना चाहिए। उन्होंने सवाल उठाया कि क्या स्वर्ण समाज को जीने का अधिकार नहीं है।

Also Read