Ghaziabad News : गाजियाबाद में आवास विकास परिषद की 'पहले आओ, पहले पाओ' योजना में बिके 150 से अधिक फ्लैट

UPT | आवास विकास की सिद्धार्थ विहार योजना

Sep 15, 2024 20:36

फ्लैट सस्ता होने की वजह से पूछताछ होती है लेकिन लोकेशन पर जाकर देखने के बाद लोग पंजीकरण नहीं करा रहे हैं। मंडोला में फ्लैट के कीमत की सात लाख...

Short Highlights
  • मंडोला योजना के फ्लैटों का पंजीकरण बहुत कम
  • 15 अगस्त से जारी पंजीकरण प्रक्रिया 15 अक्टूबर तक
  • सिद्धार्थ विहार योजना में लोगों ने दिखाई दिलचस्पी
Ghaziabad News : गाजियाबाद आवास विकास परिषद की योजना पहले आओ पहले पाओ के तहत अब तक करीब 150 फ्लैट बिक चुके हैं। आवास विकास की सिद्धार्थ विहार योजना के लिए लोगों में डिमांड बढ़ी है। दूसरी ओर मंडोला योजना में लोगों का रूझान कम है। यहीं कारण है कि योजना के फ्लैटों का पंजीकरण भी  कम हैं।

15 अगस्त से पंजीकरण प्रक्रिया शुरू 
आवास विकास की इस योजना को लेकर पंजीकरण प्रक्रिया 15 अगस्त से शुरू है, जो 15 अक्तूबर तक चलेगी। आवास विकास संपत्ति प्रबंधक नृपेंद्र बहादुर सिंह ने बताया कि करीब 150 फ्लैटों का रजिस्ट्रेशन अब तक हुआ हैं। हर दिन लोग योजना से जुड़ी जानकारी कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि अभी अधिकतर लोगों ने सिद्धार्थ विहार योजना के लिए पंजीकरण कराए हैं। सबसे अधिक पंजीकरण एलआईजी एवं एमआईजी की हुई है। योजना में वन बीएचके फ्लैट की संख्या 25, टू बीएचके फ्लैट की संख्या 52 लाख से शुरू है।

बड़े फ्लैट की कीमत एक से सवा करोड़ के बीच
इससे बड़े फ्लैट की कीमत एक से सवा करोड़ के बीच है। ऐसे में बड़े फ्लैटों के मुकाबले एलआईजी और एमआईजी की बुकिंग अधिक हो रही है। तीसरी बार पहले आओ पहले पाओ ऑफर में मंडोला के फ्लैटों के लिए खरीदार नहीं मिल रहे।

मंडोला में फ्लैट के कीमत की सात लाख से 56 लाख के बीच
फ्लैट सस्ता होने की वजह से पूछताछ होती है लेकिन लोकेशन पर जाकर देखने के बाद लोग पंजीकरण नहीं करा रहे हैं। मंडोला में फ्लैट के कीमत की सात लाख से 56 लाख के बीच है। मुख्य मार्ग से करीब पांच किलोमीटर अंदर होने और कोई पब्लिक वाहन न चलने के कारण लोग पंजीकरण नहीं करा रहे जबकि मंडोला के प्लॉट योजना में लोगों ने निवेश किया है। 

Also Read