कांवड़ यात्रा : हर एक किमी पर रहेगा नगर निगम का कर्मचारी, सड़कों को करेगा साफ ताकि कांवड़ियों को न चुभे कोई कंकड़

UPT | गाजियाबाद से कांवड़ लेकर निकलते कांवड़ियां।

Jul 25, 2024 17:57

गाजियाबाद नगर निगम क्षेत्र में सभी कांवड़ शिविरों के आसपास नगर निगम ने 18 मोबाइल शौचालय रखवाएं है।

Short Highlights
  • कांवड़ यात्रा के मुख्य मार्गों पर शौचालयों की सुविधा
  • निगम के शौचालयों में दो अगस्त तक मिलेगी निशुल्क सुविधा 
  • कांवड़ शिविरों के पास लगवाए मोबाइल टॉयलेट एवं पानी के टैंक
Ghaziabad News : सावन माह में हर वर्ष कांवड़ यात्रा का आयोजन श्रद्धालुओं द्वारा सेवाओं से किया जाता है। जिसमें कांवड़िये हरिद्वार एवं अन्य स्थानों से गंगा जल लेकर भगवान शिव को अर्पित करते हैं। गाजियाबाद नगर निगम क्षेत्र सीमा में कांवड़ यात्रा में सभी प्रकार की सुविधा उपलब्ध कराने की तैयारी कर चुका है।

24 घंटे सफाई कर्मचारी रहेंगे मौजूद
दूधेश्वरनाथ मंदिर में गंगाजल की व्यवस्था, प्रकाश व्यवस्था, साफ सफाई, श्रद्धालुओं की लाइन के लिए बैरिकेटस, 24 घण्टे सफाई कर्मचारी की उपलब्धता के साथ कांवड़ यात्रा के मार्ग पर नगर निगम की  सुविधाएं उपलब्ध हैं। कांवड़ मार्ग पर निगरानी के लिए कैमरे लगाए गए हैं। जिसमें महापौर, नगर आयुक्त सहित समस्त अधिकारीगण लगातार मानिटरिंग कर रहे हैं।

महापौर सुनीता दयाल ने विशेष निर्देश दिए
कांवड़ यात्रा को लेकर महापौर सुनीता दयाल ने विशेष निर्देश दिए हैं। कांवड़ यात्रा के मार्ग के हर एक किमी पर नगर निगम का कर्मचारी तैनात होगा। जो सड़क को साफ करेगा। जिससे कि कांवड़ियों को यात्रा के दौरान कोई कंकर,रोडी न चुभ पाए। महापौर ने कहा है कि कांवड़ यात्रा के मुख्य मार्गों पर स्थित नगर निगम के समस्त शौचालयों की सुविधा दो अगस्त तक  निशुल्क रहेगी। इसमें 24 घंटे कर्मचारी तैनात रहेंगे। जो लगातार साफ सफाई का विशेष ध्यान रखेंगे।

18 मोबाइल शौचालय रखवाएं
गाजियाबाद नगर निगम क्षेत्र में सभी कांवड़ शिविरों के आसपास नगर निगम ने 18 मोबाइल शौचालय रखवाएं है। इसकी साफ सफाई की जिम्मेदारी के लिए कर्मचारियों की नियुक्ति की है। ऐसे ही पीने के पानी के कांवड़ मार्ग पर 30 टैंक रखवाए गए हैं। अब जल्द ही नगर निगम सड़कों पर यू टर्न पर बेरीकेट करने की तैयारी में लगा है। जिसको यातायात पुलिस के साथ मिलकर पूर्ण कराया जाएगा।

Also Read