गाजियाबाद में आफत बनी बारिश : मकान गिरने से महिला की मौत, जल रहे बिजली के ट्रांसफार्मर

UPT | गाजियाबाद में बारिश के कारण लाइन में फाल्ट आने से जला ट्रांसफार्मर।

Sep 15, 2024 20:38

बारिश के कारण सड़कों पर पानी भरा हुआ था। इसके चलते अधिकांश सड़कों पर ट्रैफिक जाम की समस्या रही। बारिश के कारण लाइन में फाल्ट आने तो ट्रांसफार्मर फुंक गए और लोगों को आठ घंटे से अधिक तक बिना बिजली के रहना पड़ा। 

Short Highlights
  • तीन दिन से हो रही लगातार बारिश से पानी से लबालब हुईं सड़कें
  • लाइन में फाल्ट आने से जला ट्रांसफार्मर, आठ घंटे अंधेरे में रहे लोग
  • आज भी मौसम विभाग ने जताया जोरदार बारिश का अंदेशा 
Ghaziabad News : गाजियाबाद में तीन दिन से लगातार बारिश हो रही है। लगातार बारिश के कारण लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। शुक्रवार को पूरे दिन बारिश होती रही। कहीं पर तेज तो कहीं पर हल्की बारिश से मौसम पूरे दिन बरसात वाला रहा। बारिश के कारण सड़कों पर पानी भरा हुआ था। इसके चलते अधिकांश सड़कों पर ट्रैफिक जाम की समस्या रही। बारिश के कारण लाइन में फाल्ट आने तो ट्रांसफार्मर फुंक गए और लोगों को आठ घंटे से अधिक तक बिना बिजली के रहना पड़ा। 

लोनी में गिरा मकान, महिला की मौत 
लोनी में बारिश के कारण लक्ष्मी गार्डन परमहंस काॅलोनी में मकान गिरने से सुंदरी देवी नामक महिला की मौत हो गई। हादसे में दो बेटियां हर्षा और लक्ष्मी भी घायल हो गईं। मकान में सुंदरी देवी परिवार के साथ रहती थीं। सुंदरी देवी के पति अशोक की दो साल पहले मौत हो गई थी। परिवार में अब पांच बच्चे राजन, वर्षा, प्रीति, सागर और लक्ष्मी हैं।

मकान जर्जर हालत में है
बेटी ने बताया कि रात में वह छोटी बहन लक्ष्मी और मां सुंदरी देवी के साथ एक कमरे में सो रहे थे। दूसरे कमरे में प्रीति, सागर और राजन थे। उनका परिवार सिलाई व अन्य काम करता है। बताया जाता है कि मकान जर्जर हालत में है। सुबह करीब पांच बजे अचानक कमरे की छत गिरी। उन्होंने शोर मचाया और परिवार के सदस्यों को बुलाया। शोर सुनकर आसपास लोग आ गए। लोगों ने तीनों को मलबे से बाहर निकाल कर अस्पताल में भर्ती कराया। हालत गंभीर होने पर मां को दिल्ली गुरु तेग बहादुर अस्पताल रेफर किया। जहां डॉक्टरों ने उनको मृत घोषित कर दिया। 

एमएमजी अस्पताल का गिरा प्लास्टर
एमएमजी अस्पताल, क्षय रोग विभाग और पुराने महिला अस्पताल के भवन जर्जर हालात में हैं। आए दिन भवनों से प्लास्टर टूट रहा हैं। बारिश में समस्या बढ़ गई है। चिकित्सक और कर्मी दहशत में काम कर रहे हैं। जर्जर घोषित हो चुके अस्पताल के भवन में कहीं पर छत से प्लास्टर टूटकर गिर रहा है तो कही छज्जा गिर रहा है। 

बारिश ने उड़ाया बिजली का फ्यूज
बारिश से बिजली की व्यवस्था का फ्यूज उड़ा दिया। कहीं ट्रांसफार्मर फुंक गया तो कहीं लाइन में फाल्ट आया। ऊर्जा निगम की टीम फाल्ट ढूंढने में लगी रही। एक जगह फाल्ट ठीक होता तो दूसरी जगह से समस्या की जानकारी आ जाती। परेशान लोग बिजली घरों में काॅल करके पूछते रहे, बिजली कब आएगी। 

Also Read