Ghaziabad News : हिंडन में डूब रहा था युवक, नेवी के मरीन कमांडो ने कूदकर बचाई जान, पिता ने किया सैल्यूट

UPT | हिंडन में डूबे युवक को बाहर निकालते नेवी के मरीन कमांडो

Jul 17, 2024 02:55

मरीन कमांडो ने जब डूबते युवक की जान बचाई तो युवक का पिता उनके पैरों में पड़ गया। मरीन कमांडो ने बुजुर्ग को उठाकर गले से लगाया और वो वहां से चले गए।

Short Highlights
  • डूब रहा था युवक लोग बना रहे थे वीडियो
  • ई रिक्शा चालक बेटे को बचाने की लगा रहा था गुहार
  • पुलिस ने भी मामले में अनभिज्ञता प्रकट की 
Ghaziabad News : गाजियाबाद के गौर ग्रीन विस्ता सोसायटी के सामने सोमवार शाम भारतीय नेवी के मरीन कमांडो ने हिंडन नहर में कूदकर डूब रहे युवक की जान बचाई। मरीन कमांडो ने जब डूब्ते युवक की जान बचाई तो युवक का पिता उनके पैरों में पड़ गया। मरीन कमांडो ने बुजुर्ग को उठाकर गले से लगाया और वो वहां से चले गए। मरीन कमांडो के साहस की प्रशंसा सभी कर रहे हैं। थाना पुलिस ने पूरे प्रकरण से अनभिज्ञता जताई है। 

उन्होंने छलांग लगाई और युवक को बाहर खींच लिया
मरीन कमांडो ने बताया कि उन्होंने घर वापसी के दौरान हिंडन नदी के किनारे लोगों की भीड़ देखी। वहां पर एक युवक नदी में डूब रहा था। ये देखकर उन्होंने छलांग लगाई और युवक को बाहर खींच लिया। अभयखण्ड के मिलन विहार निवासी धनबीर सिंह नेगी भारतीय नेवी में पूर्व मरीन कमांडो रहे हैं। उन्होंने बताया कि सोमवार शाम नोएडा से जब वो घर वापस लौट रहे थे। इसी दौरान गौर ग्रीन विस्ता सोसायटी के सामने हिंडन नदी के किनारे लोगों की भीड़ जुटी हुई थी। अधिकांश लोग अपने मोबाइल से वीडियो बना रहे थे।

उन्होंने भी अपनी बाइक रोककर इसका कारण जाना
उन्होंने भी अपनी बाइक रोककर इसका कारण जाना। इसी दौरान एक ई-रिक्शा चालक रोते हुए उनसे बेटे को बचाने की गुहार लगाने लगा। धनबीर सिंह नेगी ने तुरंत अपनी शर्ट और जूते उतारे और हिंडन नदी में छलांग लगा दी। कुछ देर में वह हिंडन नदी में डूब रहे युवक को पकड़कर बाहर ले लाए। वहां मौजूद लोगों ने उनके इस कार्य की सराहना की। वहीं डूबते युवक के पिता की आंखों में खुशी के आंसू आ गए। पिता ने मरीन कमांडो को सेल्यूट किया। 

युवक का नाम और पता और घटना का कारण नहीं जान पाए
हालांकि, वह नदी में डूब रहे युवक का नाम और पता और घटना का कारण नहीं जान पाए हैं। युवक को बाहर निकालने के बाद वो बाइक से अपने घर निकल गए। इस मामले की इंदिरापुरम पुलिस को किसी प्रकार की जानकारी नहीं है। 

Also Read