यूपी टी-20 लीग : काशी रुद्रा और मेरठ मेवरिक्स बीच पहला मुकाबला, पहले सीजन में रही थी यह टीम चैंपियन

UPT | यूपी टी-20 लीग

Aug 25, 2024 18:23

यूपी टी-20 लीग के दूसरे सीजन का उद्घाटन मैच पिछले साल के फाइनलिस्ट काशी रुद्रा और मेरठ मेवरिक्स के बीच लखनऊ के इकाना क्रिकेट स्टेडियम में होगा। यह मैच शानदार उद्घाटन समारोह के बाद रात 8 बजे से खेला जाएगा...

Noida News : यूपी टी-20 लीग के दूसरे सीजन का उद्घाटन मैच पिछले साल के फाइनलिस्ट काशी रुद्रा और मेरठ मेवरिक्स के बीच लखनऊ के इकाना क्रिकेट स्टेडियम में होगा। यह मैच शानदार उद्घाटन समारोह के बाद रात 8 बजे से खेला जाएगा। काशी रुद्रा ने पहले सीजन के फाइनल में मेरठ मेवरिक्स के खिलाफ 147 रनों के टारगेट का पीछा करते हुए उन्हें 7 विकेट से मात दी थी। दोनों टीमें एक बार फिर आमने-सामने हैं, हमें सीजन का शानदार ओपनिंग मैच देंगी।

यह भी पढ़ें- यूपी टी-20 लीग : 6 फ्रेंचाइजी, 34 मैच और अब टिकट बिक्री भी शुरू, जानें क्या है कीमत

पहले सीजन का खिताब जीतने वाली टीम
बता दें कि यूपी टी-20 लीग के पहले सीजन का खिताब काशी रुद्रा ने अपने नाम किया था।  टूर्नामेंट कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में खेला गया था। मेरठ मेवरिक्स ने 20 ओवर में आठ विकेट के नुकसान पर 146 रन बनाए। इसके जवाब में काशी रुद्रास ने 19.1 ओवर में तीन विकेट पर 150 रन बनाए। इस खिताबी जीत के साथ, काशी रुद्रा ने अपने थीम सांग "काशी रुद्रास खेलेंगे जी-जान से, काशी रुद्रास जीतेंगे शान से" को मैदान पर सच कर दिखाया था।

इस खिलाड़ी को मिली थी ऑरेंज कैप 
2023 में हुए लीग में सबसे अधिक 626 रन बनाने वाले काशी रुद्रा के कप्तान करन शर्मा को ऑरेंज कैप प्राप्त हुई थी, जबकि काशी रुद्रा के ही गेंदबाज अटल बिहारी ने 25 विकेट लेकर पर्पल कैप पर कब्जा जमाया था। मेरठ के तीन प्रमुख बल्लेबाजों को आउट करने वाले गेंदबाज बाबी यादव को उस मैच का 'मैन ऑफ द मैच' चुना गया था।

यह भी पढ़ें- यूपी टी-20 लीग का आगाज आज  : काशी और मेरठ बीच होगा पहला मुकाबला, बॉलीवुड सितारे लगाएंगे चार चांद

​​​​​​​14 सितंबर को होगा फाइनल
यूपी टी-20 लीग के दूसरे सीजन में कुल 6 फ्रेंचाइजी टीमें 34 लीग राउंड मैच खेलेंगी। फाइनल मुकाबला 14 सितंबर को होगा। क्वालिफायर राउंड का पहला मैच 11 सितंबर को शाम 3 बजे से शुरू होगा, जबकि एलीमीनेटर राउंड का मैच शाम 7:30 बजे होगा। एलीमीनेटर राउंड की जीतने वाली टीम 12 सितंबर को क्वालिफायर मैच खेलेगी। सभी मैच डे-नाइट फॉर्मेट में खेले जाएंगे और यह सभी मुकाबले इकाना स्टेडियम में होंगे। क्वालिफायर राउंड में प्रत्येक टीम 10-10 मैच खेलेगी।

Also Read