क्रिप्टोकरेंसी के नाम पर लोगों से ठगी : लग्जरी लाइफ जीने के लिए अपनाया जुर्म का रास्ता, जानिए कैसे काम करता है नेटवर्क

UPT | क्रिप्टोकरेंसी के नाम पर लोगों से ठगी

Aug 25, 2024 19:33

नोएडा की थाना सेक्टर 49 पुलिस ने क्रिप्टो करेंसी में निवेश के नाम पर लोगों से लाखों रुपये ठगने वाले एक गिरोह का पर्दाफाश किया है। पुलिस ने इस गिरोह के तीन शातिर सदस्यों को गिरफ्तार किया है।

Short Highlights
  • क्रिप्टोकरेंसी के नाम पर लोगों से ठगी
  • टेलीग्राम ऐप से बनाते थे शिकार
  • लग्जरी लाइफस्टाइल ने बनाया अपराधी
Noida News : नोएडा की थाना सेक्टर 49 पुलिस ने क्रिप्टो करेंसी में निवेश के नाम पर लोगों से लाखों रुपये ठगने वाले एक गिरोह का पर्दाफाश किया है। पुलिस ने इस गिरोह के तीन शातिर सदस्यों को गिरफ्तार किया है, जिनके कब्जे से 4,50,000 रुपये नगद, घटना में प्रयुक्त एक कार, और अवैध हथियार बरामद हुए हैं। गिरोह के सदस्य लोगों को सस्ते दामों पर क्रिप्टो करेंसी में निवेश का लालच देकर उनके पैसे ठगते थे। गिरफ्तारी के दौरान पुलिस ने आरोपी निशान्त चौहान, गौरव भाटी, और सागर भाटी उर्फ सैन्की को पकड़ लिया है।

टेलीग्राम ऐप से बनाते थे शिकार
पुलिस ने स्थानीय इंटेलिजेंस और इलेक्ट्रॉनिक सर्विलांस की मदद से सेक्टर-47 के सर्विस रोड से तीन आरोपियों को पकड़ा। ये आरोपी दिल्ली/एनसीआर क्षेत्र के बाहर के युवाओं को टेलीग्राम ऐप के माध्यम से क्रिप्टो करेंसी में निवेश करने का झांसा देते थे। आरोपियों ने लोगों को USDT अमाउंट का लालच देकर और टैक्स की बचत का झूठा आश्वासन देकर उनके पैसे ऐंठे। जब कोई व्यक्ति इनसे संपर्क करता, तो ये आरोपी कैश लेकर अचानक भाग जाते थे। इस योजना के तहत, आरोपियों ने एक युवक को मुरादाबाद से नोएडा बुलाया और उसके पैसे भरे बैग को चोरी कर लिया।

लग्जरी लाइफस्टाइल ने बनाया अपराधी
गिरफ्तार किए गए आरोपी लग्जरी लाइफस्टाइल जीने और अपने शौक पूरे करने के लिए इस ठगी को अंजाम देते थे। वे क्लबों में पार्टी करने और आलीशान जिंदगी जीने के लिए युवाओं से पैसे ठगते थे। यह गिरोह अब तक सैकड़ों लोगों को अपना शिकार बना चुका था और इसके सदस्य धोखाधड़ी के माध्यम से खुद को भव्य जीवनशैली का आनंद देने में जुटे थे। पुलिस ने अब तक इनके ठगी के कई मामलों का खुलासा किया है और यह गिरोह अब कानून के शिकंजे में है।

पुलिस ने आरोपियों को भेजा जेल
पुलिस ने सभी गिरफ्तार आरोपियों को जेल भेज दिया है और फरार चल रहे एक अन्य आरोपी की तलाश जारी है। नोएडा के थाना सेक्टर 49 ने इस मामले में महत्वपूर्ण सफलता प्राप्त की है और अब ऐसे अपराधियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जा रही है। पुलिस ने लोगों से अपील की है कि वे ऐसे धोखाधड़ी मामलों से सतर्क रहें और किसी भी संदिग्ध गतिविधि की जानकारी तुरंत पुलिस को दें।

Also Read