नोएडा में जन्माष्टमी पर दही हांडी कार्यक्रम की धूम : शहर में कई जगह युवाओं की टोली दिखाएगी करतब, रहेगी कड़ी सुरक्षा

UPT | प्रतीकात्मक

Aug 25, 2024 19:57

नोएडा में जन्माष्टमी के अवसर पर शहर के सभी प्रमुख मंदिरों को सजा दिया गया है। सोमवार को सुबह से ही इन मंदिरों में विशेष पूजा के बाद आयोजन शुरू हो जाएगा। इस्कॉन सहित कुछ मंदिरों में दही हांडी कार्यक्रम का भी आयोजन किया जाएगा।

Short Highlights
  • इस्कॉन सहित कुछ मंदिरों में आयोजित होगा दही हांडी कार्यक्रम
  • शहर में उत्साह और हर्षोल्लास का रहेगा माहौल
Noida News : नोएडा में जन्माष्टमी के अवसर पर शहर के सभी प्रमुख मंदिरों को सजा दिया गया है। सोमवार को सुबह से ही इन मंदिरों में विशेष पूजा के बाद आयोजन शुरू हो जाएगा। इस्कॉन सहित कुछ मंदिरों में दही हांडी कार्यक्रम का भी आयोजन किया जाएगा, जिसमें बड़ी संख्या में युवाओं की टोली अपने करतब दिखाते हुए हांडी को फोड़ेगी। यह आयोजन शहर में उत्साह और हर्षोल्लास का माहौल बनाने के लिए तैयार है।

इस्कॉन और सनातन धर्म मंदिर में होगा आयोजन
नोएडा में जन्माष्टमी के अवसर पर दही हांडी कार्यक्रम का आयोजन बड़े ही धूमधाम से किया जाएगा। नोएडा सेक्टर 33ए स्थित इस्कॉन मंदिर के बाहर और सेक्टर 19 स्थित सनातन धर्म मंदिर के पास यह कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा, जिसमें युवा और बच्चे बढ़-चढ़कर हिस्सा लेंगे। इस दौरान सभी मंदिरों के बाहर भारी पुलिस सुरक्षा बल तैनात रहेगी ताकि आयोजन शांतिपूर्ण और सुरक्षित तरीके से संपन्न हो सके।

इन मंदिरों में होंगे कार्यक्रम 
सोमवार को सेक्टर 31 स्थित निठारी गांव के बाहर एलिवेटेड के नीचे शनि मंदिर के पास भी हर साल यह दही हांडी कार्यक्रम आयोजित किया जाता है। यह कार्यक्रम हर साल नोएडा सेक्टर 21ए स्थित स्टेडियम में आयोजित किया जाता है। नोएडा सेक्टर 2 स्थित मंदिर के पास निवासी दही हांडी कार्यक्रम का आयोजन करते हैं। सेक्टर 12 में भी यह कार्यक्रम बड़ी धूमधाम से मनाया जाता है। इसके अलावा ग्रेटर नोएडा और ग्रेटर नोएडा वेस्ट के कई मंदिरों और सोसायटियों में इस कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। 

ट्रैफिक डायवर्जन लागू
श्री कृष्ण जन्माष्टमी के अवसर पर सोमवार को सेक्टर-33 इस्कॉन मंदिर, सेक्टर-19 सनातन धर्म मंदिर, सेक्टर-2 लाल मंदिर में आयोजित कार्यक्रम में बड़ी संख्या में श्रद्धालु पहुंचेंगे। विभाग की ओर से इस्कॉन मंदिर के पास ट्रैफिक डायवर्जन लागू किया जाएगा। वहीं, सेक्टर-19 सनातन धर्म मंदिर और सेक्टर-2 लाल मंदिर से संदीप पेपर मिल चौक और गोलचक्कर चौक के बीच वाहनों की आवाजाही स्थिति के अनुसार प्रतिबंधित रहेगी। डीसीपी ट्रैफिक यमुना प्रसाद का कहना है कि वाहन चालकों को वैकल्पिक मार्गों का इस्तेमाल करना चाहिए। ट्रैफिक संबंधी जानकारी के लिए ट्रैफिक हेल्पलाइन नंबर-9971009001 पर संपर्क कर सकते हैं।

Also Read