Meerut News : सीबीआई अधिकारी बनकर डॉक्टर को किया डिजिटल अरेस्ट, मनी लाॅड्रिंग मामले में गिरफ्तारी का डर दिखाकर ठगे 3.37 लाख

UPT | साइबर ठगों ने एक डॉक्टर को कई घंटे डिजिटल अरेस्ट रखा

Aug 25, 2024 09:23

शेयरों के बारे में कॉल करने वाले को पहले ही जानकारी थी। इसके बाद एक बैंक अकांउट नंबर देकर उसमें 3.27 लाख रुपये आरटीजीएस के माध्यम से ट्रांसफर करा लिए

Short Highlights
  • पीड़ित ने साइबर क्राइम थाना में रिपोर्ट दर्ज कराई
  • कई घंटे वीडियो कॉल पर डिजिटल अरेस्ट बनाकर रखा 
  • मामले में जेल भेजने की धमकी देकर कॉल काट दी 
Meerut Crime News : मेरठ में हैदराबाद का सीबीआई अधिकारी बनकर साइबर ठगों ने एक डॉक्टर को कई घंटे डिजिटल अरेस्ट रखा। साइबर ठगों ने मनी लाॅड्रिंग मामले में गिरफ्तारी का डर दिखाकर डॉक्टर से 3.37 लाख रुपये ठग लिए। पीड़ित ने साइबर क्राइम थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है।

कॉलर ने खुद को हैदराबाद का स्पेशल सीबीआई अफसर
जागृति विहार द्वारका टावर निवासी डॉक्टर अनुज कुमार के पास 21 अगस्त को व्हाट्सएप पर वीडियो कॉल आया। कॉलर ने खुद को हैदराबाद का स्पेशल सीबीआई अफसर शिव सुब्रमण्यम बताया। सीबीआई अफसर ने कहा कि तुम्हारे कैनरा बैंक बरेली के खाते का मनी लॉड्रिंग मामले में नरेश गोयल नाम का इस्तेमाल किया है। हम उसकी जांच कर रहे हैं। जांच में आपको हमारी मदद करनी होगी। इस बारे में किसी को बताने पर डॉक्टर और नरेश गोयल को गिरफ्तार करने की धमकी दी।

बैंक खाते संबंधी निजी जानकारी ली गई
इस दौरान अनुज कुमार को लगातार कई घंटे वीडियो कॉल पर डिजिटल अरेस्ट रखा। उनसे आधार नंबर और बैंक खाते संबंधी निजी जानकारी ली गई। उनके शेयरों के बारे में कॉल करने वाले को पहले ही जानकारी थी। इसके बाद एक बैंक अकांउट नंबर देकर उसमें 3.27 लाख रुपये आरटीजीएस के माध्यम से ट्रांसफर करा लिए।

अन्य अकाउंट में 10 हजार रुपये ट्रांसफर 
इसके अलावा एक अन्य अकाउंट में 10 हजार रुपये उन्होंने ट्रांसफर किए। आरोपी ने किसी को इस मामले में जानकारी देने पर जेल भेजने की धमकी देकर कॉल काट दी। पीड़ित को अपने साथ हुई साइबर ठगी का एहसास हुआ तो उन्होंने थाने में शिकायत की। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

Also Read