Today Weather Update : यूपी में भारी बारिश की चेतावनी, बिजली गिरने का अलर्ट जारी, जानें अपने जिले का हाल

UPT | आज यूपी में मौसम का हाल।

Jul 28, 2024 02:00

यूपी के जिन शहरों में आज भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है उनमें मेरठ, गाजियाबाद, हापुड, मुजफ्फरनगर, शामली, सहारनपुर...

Short Highlights
  • मौसम विभाग ने 20 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की
  • आज मेरठ सहित पश्चिम यूपी में हल्की बारिश के आसार
  • पश्चिम यूपी से सटे उत्तराखंड में बारिश ने मचाई तबाही 
Meerut weather Update : मौसम विभाग ने उत्तर प्रदेश में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। भारी बारिश के साथ कुछ जिलों में बिजली गिरने और ओलावृष्टि की संभावना है। मेरठ में मौसम आज साफ है। मेरठ में बारिश की संभावना कम है। मौसम वैज्ञानिक डॉ. एन सुभाष ने बताया कि यूपी में आने वाले दिनों में भारी बारिश की संभावना बन रही है। उन्होंने बताया कि इन दिनों उत्तराखंड में बारिश से तबाही मची हुई है। उत्तराखंड में बने दबाव क्षेत्र का असर पश्चिम यूपी और पूर्वी यूपी में भी दिखाई देगा। जिसके चलते यूपी में भीषण बारिश की संभावना है। 

जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई
यूपी के करीब 20 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है। हालांकि अब तक बारिश हैरान करने वाली रही है। एक ही जिले में कहीं पर धूप निकली है तो कहीं दूसरी जगह तेज बारिश हुई है। कुछ जिलों में सुबह धूप निकली तो कुछ में बारिश हुई है। कुल मिलाकर मानसून के दौरान बारिश का मिलाजुला रूप देखने को मिल रहा है। मौसम में बदलाव से लोग हैरान हैं। यूपी के कहीं पर भारी बारिश तो कहीं एकदम सूखा है। मौसम एक ​ही दिन में कई बार अपने रंग बदल रहा है। 

मौसम का यही रुख आगे रहेगा
मौसम विभाग ने आज शनिवार को करीब 20 से अधिक शहरों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। वरिष्ठ मौसम वैज्ञानिक ने बताया कि मौसम का यही रुख आगे रहेगा। कई इलाकों में भारी बारिश के भी आसार हैं। मेरठ में अब तक 42.3 मिमी बारिश रिकॉर्ड की गई है। 

आज इन शहरों के लिए भारी बारिश का अलर्ट
यूपी के जिन शहरों में आज भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है उनमें मेरठ, गाजियाबाद, हापुड, मुजफ्फरनगर, शामली, सहारनपुर, हापुड़, नोएडा, अलीगढ़, बुलंदशहर, मथुरा, महोबा, बांदा, चित्रकूट, प्रयागराज, कौशांबी, मिर्जापुर, सोनभद्र, संतरविदासनगर, चंदौली, महोबा, झांसी और ललितपुर व आसपास के इलाकों में भारी बारिश के आसार हैं। 

Also Read