अरुण गोविल के सामने अतुल प्रधान : सपा ने मेरठ सीट पर लोकसभा प्रत्याशी बदला, आगरा में सुरेश कदम को उतारा

UPT | up politics

Apr 02, 2024 00:01

समाजवादी पार्टी ने अचानक मेरठ लोकसभा सीट पर प्रत्याशी बदल दिया है। सोमवार देर रात प्रत्याशियों की नई लिस्ट जारी की गई है। मेरठ में भानु प्रताप सिंह की जगह अतुल प्रधान को उतारा गया है। वह रामायण के राम और भाजपा प्रत्याशी अरुण गोविल के सामने होंगे।

Meerut News : समाजवादी पार्टी ने अचानक मेरठ लोकसभा सीट पर प्रत्याशी बदल दिया है। सोमवार देर रात प्रत्याशियों की नई लिस्ट जारी की गई है। मेरठ में भानु प्रताप सिंह की जगह अतुल प्रधान को उतारा गया है। वह रामायण के राम और भाजपा प्रत्याशी अरुण गोविल के सामने होंगे। लिस्ट के अनुसार, आगरा सीट पर सुरेश चंद कदम को प्रत्याशी बनाया गया है। इससे पहले पार्टी नोएडा, मुरादाबाद और बदायूं में भी उम्मीदवार बदल चुकी है।

कौन हैं अतुल प्रधान
अतुल प्रधान अभी मेरठ की सरधना सीट से विधायक हैं। निकाय चुनाव में अतुल की पत्नी सीमा प्रधान सपा से मेयर का चुनाव लड़ी थीं, हालांकि उन्हें तीसरे स्थान से संतोष करना पड़ा था। सपा की ओर से मेरठ में निकाय, पंचायत, विधानसभा से लेकर लोकसभा तक अधिकतर चुनाव अतुल का परिवार या करीबी लड़ते रहे हैं। वैसे मेरठ मुस्लिम बाहुल्य सीट मानी जाती है। समाजवादी पार्टी के पास यहां शाहिद मंजूर और रफीक अंसारी जैसे मुस्लिम नेता हैं लेकिन उन पर अतुल को तरजीह दी गई है।

अतुल प्रधान ने क्या कहा
सपा की ओर से मेरठ से टिकट मिलने के बाद अतुल प्रधान ने सोशल मीडिया पर पोस्ट लिखी है। एक्स पर उन्होंने लिखा- समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्य्क्ष हमारे नेता अखिलेश यादव को हार्दिक धन्यवाद। जिन्होंने मेरठ की महान जनता का आवाज़ बुलंद करने का एव सेवा का मौका दिया। हम सब मिलकर गरीब-नौजवान-किसान के हक और न्याय के लिए निरंतर संघर्ष करेंगे।

Also Read