Moradabad News : अस्पताल में जिंदगी की जंग लड़ रही थी पत्नी, सड़क हादसे में होमगार्ड की मौत, पढ़िए दर्द भरी दास्तान

UPT | पोस्टमार्टम के बाहर खड़े परिजन

May 25, 2024 00:41

मुरादाबाद में शुक्रवार को एक घंटे के अंतर पर होमगार्ड पति और उसकी पत्नी की मौत हो गई। होमगार्ड ने पत्नी से झगड़ा होने पर उसकी जमकर पिटाई कर दी, फिर नाराज होकर ड्यूटी पर चला गया।

Moradabad News (Swaleh Hasan Siddiqui) : मुरादाबाद में शुक्रवार को एक घंटे के अंतर पर होमगार्ड पति और उसकी पत्नी की मौत हो गई। होमगार्ड ने पत्नी से झगड़ा होने पर उसकी जमकर पिटाई कर दी, फिर नाराज होकर ड्यूटी पर चला गया। पिटाई से नाराज पत्नी ने गुस्से में आकर जहर खा लिया। हालत बिगड़ने पर बड़ी बेटी ने गुरुवार शाम को जिला अस्पताल में एडमिट कराई। जहां उसकी हालत देखते हुए उसे रेफर कर दिया गया था ।

ट्रक की चपेट में आने से होमगार्ड घायल
बड़ी बेटी सुहानी ने अपनी मां की नाजुक हालत होने की खबर पिता को दी, सूचना मिलते ही होमगार्ड ड्यूटी छोड़कर बाइक से अस्पताल के लिए भागा। हाइवे पर तेज रफ्तार ट्रक की चपेट में आ गया और गंभीर रूप से घायल हो गया। जहां इलाज के दौरान उसने जिला अस्पताल में दम तोड़ दिया। 

किराये के मकान में रहता था होमगार्ड
मुरादाबाद के मूंढापांडे में मुंडिया वाहपुर में रहने वाला नवल किशोर 2005 से होमगार्ड विभाग में तैनात था। इन दिनाें उसकी ड्यूटी मूंढापांडे थाने में लगी थी। वह परिवार के साथ मझोला थाना क्षेत्र के चाऊ की बस्ती में किराए के मकान में रहता था। नवल किशोर के परिवार में पत्नी दिव्यांशी (35) के अलावा 4 बच्चे सुहानी (14), अंजली (12), विराट (9) और दीपांशु (6) हैं। माता-पिता की मौत के बाद चारों बच्चे अनाथ हो गए हैं। बच्चे का माता पिता की मौत के बाद से रो रोकर बुरा हाल हो गया है।

5 भाइयों की इकलौती बहन थी होमगार्ड की पत्नी
होमगार्ड की पत्नी दिव्यांशी मुरादाबाद के थाना कटघर इलाके के लक्ष्मीनगर की रहने वाली थी। उसके भाई मोनू ने बताया, दिव्यांशी पांच भाइयों में उनकी इकलौती बहन थी। बहनोई नवल किशोर बहन पर बहुत ज्यादा शक करता था। इसी बात को लेकर वह अक्सर उसके साथ मारपीट करता था। इसी से तंग आकर दिव्यांशी अपने बच्चों को लेकर पांच दिन पहले मायके आ गई थी।

गुस्से में दिव्यांशी ने जहर खा लिया
मोनू ने बताया कि गुरुवार को दिव्यांशी दोपहर के समय अपने और बच्चों के कपड़े लेने के लिए चाऊ की बस्ती स्थित घर पर आई थी। नवल किशोर ने फिर से दिव्यांशी से झगड़ा किया। उससे मारपीट की। मारपीट करने के बाद उसने दिव्यांशी को और बच्चे घर में बंद कर दिया। फिर ड्यूटी पर मूंढापांडे चला गया। इस बीच पिटाई से नाराज दिव्यांशी ने घर में रखा जहर खा लिया। शाम 5 बजे उसकी बेटी सुहानी उसे लेकर जिला अस्पताल पहुंची। यहां से नाजुक हालत में उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया।

बेटी सुहानी ने पिता को दी मां की नाजुक हालत की सूचना
मोनू ने बताया, सुहानी ने मां के जहर खाने की सूचना अपने पिता नवल किशोर को दी। नाजुक हालत की खबर मिलते ही नवल किशोर ड्यूटी छोड़कर बाइक से अस्पताल के लिए निकला। नेशनल हाईवे पर दलपतपुर टोल टैक्स के पास वह ट्रक की चपेट में आ गया। हादसे में नवल किशोर गंभीर रूप से घायल हो गया। नवल किशोर को तुरंत जिला अस्पताल ले जाया गया, जहां इलाज के दाैरान रात करीब 3 बजे उसने दम तोड़ दिया। इस घटना के एक घंटे बाद ही रात में 4 बजे दिव्यांशी ने भी कॉसमॉस अस्पताल में दम तोड़ दिया। पुलिस ने दोनों शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है।

Also Read