मुरादाबाद एसएसपी ने दो चौकी प्रभारी पर गिराई गाज :  लापरवाही बरतने पर हुई कार्रवाई, जानें पूरा मामला...

UPT | एसएसपी सतपाल अंतिल

Sep 06, 2024 10:25

मुरादाबाद में विवेचना में लापरवाही बरतने के मामले में एसएसपी सतपाल अंतिल ने दो चौकी प्रभारी को निलंबित किया। दोनों ने 13 वर्षीय बच्चे से मारपीट के एक मामले की विवेचना चार माह तक लटकाए रखी। अप्रैल में दर्ज रिपोर्ट में अब तक विवेचना पूरी नहीं हुई।

Moradabad News : मुरादाबाद में विवेचना में लापरवाही और मनमानी करना दो चौकी प्रभारियों को भारी पड़ गया। एसएसपी सतपाल अंतिल ने इस मामले में जंयतीपुर के वर्तमान चौकी पभारी नरेंद्र कुमार और पहले चौकी प्रभारी रहे आशियाना चौकी पर तैनात पवन कुमार सिंह को तत्काल प्रभाव से आधी रात निलंबित कर दिया है। साथ ही दोनों के खिलाफ विभागीय जांच बैठा दी है। 

ये था मामला
दरअसल दोनों ने 13 वर्षीय बच्चे से मारपीट के एक मामले की विवेचना चार माह तक लटकाए रखी। अप्रैल में दर्ज रिपोर्ट में अब तक विवेचना पूरी नहीं हुई। इसे गंभीरता से लेते हुए एसएसपी ने सीओ से जांच कराई तो पता चला कि चौकी प्रभारियों ने इस मुकदमे की विवेचना को गंभीरता से लिया ही नहीं। इसीलिए एसएसपी सतपाल अंतिल ने गुरुवार आधी रात को आदेश जारी कर जंयतीपुर के वर्तमान चौकी प्रभारी नरेंद्र कुमार और पहले चौकी प्रभारी रहे पवन कुमार को निलंबित कर दिया है। 

विभागीय जांच के आदेश
पवन इस समय आशियाना चौकी प्रभारी की जिम्मेदारी निभा रहे थे। एसएसपी सतपाल अंतिल ने बताया कि दोनों के खिलाफ विभागीय जांच के आदेश दिए गए हैं।

Also Read