Rampur News :  नवीन सर्किट हाउस के मीटिंग हॉल में CDO ने प्रगति बैठक ली, डेटा सही एवं तथ्यात्मक होना चाहिए

UPT | CDO ने प्रगति बैठक ली

May 10, 2024 23:34

विभागीय पोर्टल से महीने की अन्तिम तिथि को इंडीकेटर्स के अनुसार डेटा की प्रगति एबीपी पोर्टल पर स्वतः अद्यतन हो जायेगी। मुख्य  विकास अधिकारी ने इंडीकेटर्स से सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देशित किया गया कि चिन्हित...

Rampur News : मुख्य विकास अधिकारी नन्द किशोर कलाल की अध्यक्षता में रामपुर शहर स्थित नवीन सर्किट हाउस के मीटिंग हॉल में आकांक्षात्मक विकास खण्ड सैदनगर के सम्बंध में मासिक प्रगति बैठक आयोजित हुई।

आकांक्षात्मक विकासखण्ड कार्यक्रम के अन्तर्गत पूर्व में 75 इण्डीकेटर्स में चिकित्सा एवं पोषण, शिक्षा, कृषि एवं जल संसाधन, वित्तीय समावेशन एवं कौशल विकास, आधारभूत अवसंरचना पर डेटा की फीडिंग 14 विभागों के द्वारा की जा रही थी। परंतु नवीन शासनादेश के अनुसार, अब 50 इण्डीकेटर्स पर विभागों द्वारा कार्य करते हुए सुचितापूर्ण डेटा की फीडिंग विभागीय पोर्टल पर की जायेगी।

डेटा सही एवं तथ्यात्मक होना चाहिए
विभागीय पोर्टल से महीने की अन्तिम तिथि को इंडीकेटर्स के अनुसार डेटा की प्रगति एबीपी पोर्टल पर स्वतः अद्यतन हो जायेगी। मुख्य  विकास अधिकारी ने इंडीकेटर्स से सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देशित किया गया कि चिन्हित इण्डीकेटर्स की प्रगति अपने विभागीय पोर्टल पर तथ्यात्मक डेटा के रूप में अंकन करना सुनिश्चित करेंगे। जिन विभागों के इण्डीकेटर्स में स्टेट एवरेज से प्रगति कम है उन्हें सुधार करने के लिए भी उन्होंने निर्देशित किया। उन्होंने कहा कि डेटा सही एवं तथ्यात्मक होना चाहिए, ताकि क्षेत्र भ्रमण के दौरान डेटा की शुचिता स्पष्ट हो सके। उन्होंने अधिकारियों को अपने से सम्बन्धित इण्डिकेटरों की प्रगति को सुधारने एवं ससमय डेटा एंट्री करने सम्बन्धी निर्देश दिये।

ये लोग रहे मौजूद
अधिकारी गण आकांक्षात्मक विकास खण्ड से संबंधित अध्ययन रिपोर्ट प्रत्येक महीने की 10 तारीख तक जिला अर्थ एवं संख्याधिकारी कार्यालय में उपलब्ध कराना सुनिश्चित करेंगे। इस दौरान सीएमओ डॉ एसपी सिंह, डीसी एनआरएलएम मंशाराम यादव और डीपीआरओ जाहिद हुसैन सहित अन्य अधिकारी गण मौजूद रहे।

Also Read