संभल में एसडीएम से फ्रॉड : ऑनलाइन शॉपिंग से मंगवाया था 30 हजार का सामान, पैकेट खुला तो देखकर चौंक गई महिला अधिकारी

UPT | जानकारी देतीं महिला एसडीएम।

Mar 15, 2024 22:42

संभल में तैनात एक महिला एसडीएम के साथ ऑनलाइन फ्रॉड का एक मामला सामने आया है। महिला अधिकारी ने ऑनलाइन शॉपिंग कर 30 हजार रुपये के सामान का आर्डर किया था...

नोएडा न्यूज : संभल में तैनात एक महिला एसडीएम के साथ ऑनलाइन फ्रॉड का एक मामला सामने आया है। महिला अधिकारी ने ऑनलाइन शॉपिंग कर 30 हजार रुपये के सामान का आर्डर किया था। इसके लिए अधिकारी ने ऑनलाइन पेमेंट भी कर दिया था। डिलवरी ब्वॉय डिलवरी लेकर पहुंचा। इस दौरान अधिकारी ने डि‍लवरी ब्‍वॉय से पार्सल खुलवाया, तो वह चौंक गई। पार्सल में से नैपिकीन निकले। इस मामले में महिला अधिकारी ने शॉपिंग कंपनी के अधिकारियों को जानकारी दी है।

शक होने पर महिला अधिकारी ने नहीं खोला पैकेट
जानकरी के अनुसार, यूपी के संभल में तैनात एसडीएम वंदना मिश्रा ने लगभग 30 हजार रुपये कीमत की इलेक्ट्रोनिक उपकरणों की ऑनलाइन खरीदारी की थी। इसके लिए उन्होने ऑनलाइन पेमेंट भी कर दिया। गुरुवार को डिलीवरी ब्‍वॉय उनके घर डिलवरी देने पहुंचा और एक पार्सल देकर चला गया। इस दौरान डिलवरी पैकेट को देखकर महिला अधिकारी को कुछ शक हुआ। जिसके बाद उन्होने पैकेट पर देखा तो वजन ढाई किलोग्राम के आसपास लिखा हुआ था। पैकेट का वास्‍तव‍िक वजन काफी कम था। शक होने पर एसडीएम ने पैकेट नहीं खोला। 

एक दिन में सही डिलवरी ना होने पर उपभोक्ता फोरम से शिकायत
जिसके बाद उन्होने डिलीवरी ब्‍वॉय को फोन किया, लेकिन उसने उनका फोन रिसीव नहीं किया। इस पर एसडीए ने होमगार्ड के साथ डिलीवरी ब्‍वॉय को ढूंढा, तो कुछ दूरी पर उसे रोक लिया। उन्‍होंने पैकेट के वजन के बारे में पूछा, मगर वह कोई संतोषजनक जवाब नहीं दे सका। जिस पर एसडीए ने डिलीवरी ब्‍वॉय से ही पैकेट खुलवाया, तो उसके अंदर से नैपकिन निकले। जिसके बाद डिलीवरी ब्‍वॉय ने एसडीएम की बात ऑनलाइन शॉपिंग कंपनी के प्रबंधक से कराई। जिसके बाद एसडीएम ने प्रबंधक से कहा कि जांच के लिए तुम्‍हें पुलिस चौकी जाना होगा। एसडीएम ने यह चेतावनी भी दी कि यदि एक दिन के अंदर उन्‍हें सही आर्डर की डिलीवरी नहीं की जाती है, तो वे उपभोक्‍ता फोरम में मामले की शिकायत करेंगी। 

Also Read