यूपी@7 : भाजपा ने फूलपुर से दीपक पटेल और गाजियाबाद से संजीव शर्मा को उतारा, इनके साथ ही पढ़ें दिनभर की अहम खबरें

UPT | UP Latest News

Oct 24, 2024 18:57

UP Latest News :उत्तर प्रदेश में आगामी विधानसभा उपचुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने अपने उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी, राज्य सरकार ने कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में 3 फीसदी की वृद्धि करने का फैसला लिया, बसपा ने गुरुवार को उम्मीदवरों की पहली सूची जारी कर दी, वहीं अयोध्या में ADM कानून व्यवस्था सुरजीत सिंह की मौत, इनके साथ ही पढ़ें दिनभर की अहम खबरें...

यूपी उपचुनाव में घमासान तय
उत्तर प्रदेश में आगामी विधानसभा उपचुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने अपने उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है। प्रदेश के राजनीतिक पटल पर इस उपचुनाव को महत्वपूर्ण माना जा रहा है क्योंकि इन सात सीटों पर जीत न केवल सत्ताधारी पार्टी के लिए प्रतिष्ठा का सवाल है बल्कि राज्य की आगामी राजनीतिक दिशा भी प्रभावित होगी। बीजेपी ने जिन प्रत्याशियों को मैदान में उतारा है।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

राज्य सरकार के कर्मचारियों के लिए बड़ा एलान
राज्य सरकार ने कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में 3 फीसदी की वृद्धि करने का फैसला लिया है, जिससे उन्हें 30 अक्टूबर से बढ़ी हुई सैलरी मिलेगी। इस निर्णय का लाभ पेंशनरों को भी मिलेगा, जिससे उनकी पेंशन में भी वृद्धि होगी। यह कदम कर्मचारियों और पेंशनरों की आर्थिक स्थिति को सुधारने के लिए उठाया गया है, और इससे उनके जीवन स्तर में सुधार की उम्मीद है।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

श्रमिकों का बीओसीडब्ल्यू बोर्ड में पंजीकरण जरूरी
उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना (पीएमजीएसवाई) के तहत निर्माण कार्यों में लगे श्रमिकों का उत्तर प्रदेश बिल्डिंग एण्ड अदर कन्स्ट्रक्शन वेलफेयर बोर्ड (भवन एवं अन्य सन्निर्माण कर्मकार कल्याण बोर्ड) पोर्टल पर अनिवार्य रूप से पंजीकरण कराए जाने का निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिया है। उन्होंने कहा कि इससे वेलफेयर बोर्ड के प्राविधानों के अनुसार श्रमिकों को लाभ प्राप्त हो सकेगा।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

बसपा ने जारी की पहली लिस्ट
उत्तर प्रदेश में नौ विधानसभा सीटों पर उपचुनाव हो रहे हैं। उपचुनाव के लिए बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने गुरुवार को उम्मीदवरों की पहली सूची जारी कर दी है। इसमें आठ उम्मीदवारों के नाम का एलान कर दिया गया है। मैनपुरी में करहल से अवनीश कुमार शाक्य को टिकट दिया गया है। अम्बेडकरनगर जिले की कटेहरी से अमित वर्मा को चुनावी मैदान में उतारा गया है। प्रयागराज की फूलपुर सीट से जितेंद्र कुमार सिंह और मुजफ्फरनगर की मीरापुर सीट से शाहनजर को टिकट दिया है।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

अखिलेश के संकेतों के बाद सपा ने खोले पत्ते
उत्तर प्रदेश में आगामी विधानसभा उपचुनाव के लिए समाजवादी पार्टी ने अपनी तैयारियों को और तेज कर दिया है। गुरुवार को सपा ने एक और महत्वपूर्ण सूची जारी की। जिसमें गाजियाबाद और खैर विधानसभा सीटों के लिए अपने उम्मीदवारों का ऐलान किया गया है। इस सूची के अनुसार गाजियाबाद से सिंह राज जाटव और खैर से डॉ. चारू कैन को पार्टी ने अपना प्रत्याशी घोषित किया है।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

अयोध्या में ADM कानून व्यवस्था सुरजीत सिंह की मौत
अयोध्या के एडीएम कानून व्यवस्था सुरजीत सिंह अपने कमरे में मृत पाए गए हैं। वह कोतवाली नगर के सुरसरि कालोनी सिविल लाइन में रहते थे। घटना की जानकारी जैसे ही पुलिस को मिली, सभी अधिकारी मौके पर पहुंच गए। बताया जा रहा है कि कमरे में फर्श पर चारों ओर खून पसरा हुआ था। एडीएम की मौत के कारणों की जांच की जा रही है।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

19 साल पुराने मामले में महाराजगंज कोर्ट का फैसला
महराजगंज के घुघली थाना क्षेत्र के करौता गांव में 19 वर्ष पूर्व रास्ते के विवाद में अनिरुद्ध गुप्ता की गैर इरादतन हत्या के आरोपी तल्हू, श्रीराम, हरेंद्र और नरेंद्र उर्फ ​​नागेंद्र को अपर सत्र न्यायाधीश पवन कुमार श्रीवास्तव ने दोषी करार देते हुए सात-सात वर्ष के सश्रम कारावास और 61-61 हजार रुपये अर्थदंड की सजा सुनाई है।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

लखनऊ के इस अस्पताल में मरीज की मौत के बाद भी इलाज
राजधानी के ठाकुरगंज स्थित चरक अस्पताल में डेंगू से युवक की मौत के बाद परिजनों ने हंगामा किया। परिजनों का आरोप है कि मरीज की मौत के बाद भी इलाज के नाम चरक अस्पताल के डॉक्टर रुपए ऐंठते रहे। हंगामे की सूचना मिलने पर अस्पताल पहुंची पुलिस ने किसी तरह से परिजनों को शांत कराया। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

Also Read