Lucknow News : सपा से दूरियां लेकिन फैसला कांग्रेस पर छोड़ा, इंडिया अलाइंस को लेकर क्या कह गईं पल्लवी?

UPT | अपना दल कमेरावादी पार्टी की नेता पल्लवी पटेल

Mar 22, 2024 13:10

पीडीए एक मिशन है किसी के जेब का एजेंडा नहीं। सपा के पास मुझे निकालने का पूरा विकल्प है और मैं पीडीए के संघर्ष के लिए पूरी तरह प्रतिबद्ध हूं।

Short Highlights
  • सपा के पास मुझे निकालने का पूरा विकल्प है, मैं पीडीए के संघर्ष के लिए प्रतिबद्ध हूं
  • अपना दल ने हमेशा गठबंधन धर्म निभाया है। सपा हमसे गठबंधन तोड़ रही है

 

Lucknow News : लोकसभा चुनाव से पहले ही अखिलेश यादव का साथ उनके सहयोगी दल एक-एक कर छोड़ रहे हैं। पहले जयंत और फिर अपना दल कमेरावादी। अखिलेश यादव के लिए अब अपने पुराने दलों के साथ गठबंधन बनाए रखना मुश्किल होता जा रहा है। अपना दल कमेरावादी ने यूपी में तीन सीटों पर लोकसभा चुनाव लड़ने की घोषणा के साथ एनडीए से जुड़ने का रास्ता खोल दिया है। शुक्रवार को पार्टी की नेता पल्लवी पटेल ने कहा एनडीए से ऑफर आया तो विचार होगा हम यहां राजनीति करने आए हैं। कल अखिलेश ने अपना दल कमेरावादी से 2024 के लिए गठबंधन खत्म होने की बात कही थी। आज यानी शुक्रवार को पल्लवी ने खुद के इंडिया एलायंस में होने और न होने का दबाव कांग्रेस पर डाल दिया है। साथ ही एनडीए के लिए दरवाजे खुले रखने की बात कह कर कांग्रेस पर प्रेशर बढ़ा दिया है। 

पीडीए किसी के जेब का एजेंडा नहीं
शुक्रवार को लखनऊ में अपने केंद्रीय कार्यालय पर अपना दल (कमेरावादी) की नेता और समाजवादी पार्टी से विधायक पल्लवी पटेल की सपा मुखिया से तल्खियां दिखाई दी। प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि हमने गठबंधन में अपनी प्रस्तावित सीटों पर ही प्रत्याशी उतारने का एलान किया है। हम अखिलेश जी के बारे में क्या कहें लेकिन अपना दल ने हमेशा गठबंधन धर्म निभाया है। सपा हमसे गठबंधन तोड़ रही है लेकिन अब इंडिया अलाइंस को सोचना है कि उनको हमारा साथ चाहिए या नहीं। पल्लवी पटेल ने कहा कि राज्यसभा में सपा का एक प्रत्याशी हारा इसका उन्हें दुख है लेकिन आलोक रंजन के हारने का दुख बिलकुल भी नहीं है। साथ ही पल्लवी ने अखिलेश पर चुटकी लेते हुए कहा कि पीडीए एक मिशन है किसी के जेब का एजेंडा नहीं। सपा के पास मुझे निकालने का पूरा विकल्प है और मैं पीडीए के संघर्ष के लिए पूरी तरह प्रतिबद्ध हूं। 

बिहार में जो हुआ वही उत्तर प्रदेश में भी
पल्लवी पटेल ने बिहार में नीतीश के इंडिया अलाइंस से अलग होने को भी अपने से जुड़ा हुआ बताया। उन्होंने कहा कि बिहार में जो उनके साथ हुआ वह उत्तर प्रदेश में उनकी पार्टी यानी अपना दल कमेरावादी के साथ हो रहा है। पल्लवी ने इशारों में ही एनडीए के साथ जाने के अपने दरवाज़े खोल दिए है। हालांकि वह लगातार कांग्रेस और इंडिया अलाइंस पर फैसला छोड़ने की बात कह रही है। 

इन तीन सीटों पर लड़ने की बात
बताते चलें कि जिन तीन सीटों पर लड़ने की अपना दल (क) बात कह रहा हैं उनमें मिर्जापुर,फूलपुर और कौशाम्बी है इनमे से मिर्जापुर एनडीए ने अनुप्रिया पटेल को दी है जबकि फूलपुर और कौशाम्बी से बीजेपी ने अब तक कोई प्रत्याशी नहीं दिया है। हालांकि एनडीए में पहले से अपना दल (सोनेलाल) गुट मौजूद है। ऐसे में क्या बीजेपी दूसरे गुट को अपने घटक दल के रूप में शामिल भी कराती यह भी अपने आप में बड़ा सवाल है।

Also Read