यूपी @7 बजे : 4 सप्ताह तक सार्वजनिक नहीं होगी ज्ञानवापी सर्वे की रिपोर्ट , साथ में पढ़ें दिनभर की अन्य अहम खबरें

Uttar Pradesh Times | UP Latest News

Jan 06, 2024 18:45

उत्तर प्रदेश में शनिवार 06 जनवरी को वाराणसी की जिला अदालत ने भारतीय पुरातात्विक सर्वेक्षण यानि एएसआई का अनुरोध मानते हुए ज्ञानवापी की सर्वे रिपोर्ट चार सप्ताह तक सार्वजनिक नहीं करने का आदेश दिया है। वहीं नोएडा में एमिटी यूनिवर्सिटी और डीयू के छात्र फ्लिपकार्ट और अमेजॉन से गांजा की सप्लाई करते हुए पकड़े गए हैं। पढ़ें एक जगह दिनभर की अहम खबरें।

UP Latest News : उत्तर प्रदेश में शनिवार 06 जनवरी को वाराणसी की जिला अदालत ने भारतीय पुरातात्विक सर्वेक्षण यानि एएसआई का अनुरोध मानते हुए ज्ञानवापी की सर्वे रिपोर्ट चार सप्ताह तक सार्वजनिक नहीं करने का आदेश दिया है। वहीं नोएडा में एमिटी यूनिवर्सिटी और डीयू के छात्र फ्लिपकार्ट और अमेजॉन से गांजा की सप्लाई करते हुए पकड़े गए हैं। पढ़ें एक जगह दिनभर की अहम खबरें।

ज्ञानवापी सर्वे की रिपोर्ट 4 सप्ताह तक सार्वजनिक नहीं होगी
वाराणसी की जिला अदालत ने शनिवार को भारतीय पुरातात्विक सर्वेक्षण यानि एएसआई का अनुरोध मानते हुए ज्ञानवापी की सर्वे रिपोर्ट चार सप्ताह तक सार्वजनिक नहीं करने का आदेश दिया है। इस मामले में अगली सुनवाई के लिए 24 जनवरी की तारीख मुकर्रर की गई है। आपको बता दें कि एएसआई ने वाराणसी की जिला अदालत से सर्वे की रिपोर्ट अगले 4 सप्ताह तक सार्वजनिक नहीं करने का आग्रह किया था। ASI की तरफ से कहा गया था कि इलाहाबाद हाईकोर्ट की तरफ से सर्वे की रिपोर्ट फास्ट ट्रैक कोर्ट में भी सौंपने को कहा गया है, जिसमें थोड़ा वक्त लग सकता है, लिहाजा अदालत 4 सप्ताह तक रिपोर्ट को सार्वजनिक नहीं करने का आदेश दे। इस अपील को कोर्ट ने मान लिया है।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

आत्मदाह करने वाले किसान ने तोड़ा दम, बेटे ने लगाए हत्या के आरोप
मेरठ से बड़ी खबर सामने आ रही है। मेरठ के मवाना में एसडीएम दफ्तर के सामने खुद को आग लगाने वाले किसान की शनिवार को मौत हो गई है। किसान का शरीर 70 फीसदी तक जल गया था। किसान को मेरठ के लिए रेफ किया गया था। शनिवार को उपचार के दौरान किसान जगबीर की मौत हो गई। आपको बता दें कि शनिवार को डीएम और एसडीएम ने मौके पर पहुंचकर पूरे मामले की जांच कर लोगों को आश्वासन दिया। शनिवार सुबह गांव में एसडीएम मौके पर पहुंचे और उन्होंने ग्रामीणों से बात की। वहीं, डीएम दीपक मीणा ने 24 घंटे के भीतर पूरे प्रकरण की रिपोर्ट तलब की थी।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

पर्यटन नगरी में 7 लोग कॉविड पॉजिटिव
वैश्विक पर्यटन नगरी में आगरा में कोरोना के मामले एक बार फिर तेजी के साथ बढ़ रहे हैं, आगरा के लोगों को अब 2021 जैसा भय दिखाई देने लगा है। आगरा में अब कोरोना पॉजिटिव की संख्या 07 पहुंच गई है, तेजी के साथ कोविड संक्रमितों की संख्या उत्तर प्रदेश सरकार के साथ-साथ स्वास्थ्य महत्व के लिए भी चिंता का सबब बनती दिखाई दे रही है। आगरा के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर अरुण श्रीवास्तव बेशक यह कह रहे हो की चिंता की कोई बात नहीं है, पर्यटक और आगरा के लोग घबराएं नहीं, पैनिक बिल्कुल भी नहीं लें। बस सभी लोग सतर्क और सजग रहें, अगर किसी को जुकाम या बुखार है और वह उतर नहीं रहा तो ऐसे लोग तुरंत ही अपनी जांच कराएं। 
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

पारिवारिक विवाद में ईरानी युवती का कत्ल
नोएडा के सेक्टर-113 थाना क्षेत्र में आपसी झगड़ा मौत का कारण बन बैठा। ईरानी परिवार के आपसी झगड़े में एक युवती की मौत हो गई है। मिली जानकारी के मुताबिक, झगड़ा इतना बढ़ गया कि रिश्तेदार ने गुस्से में युवती पर धारदार हथियार से कई वार कर दिए। अस्पताल ले जाते वक्त युवती ने रास्ते में दम तोड़ दिया। सूचना मिलने पर पुलिस पहुंची और इस मामले में चार लोगों को हिरासत में लिया।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

फ्लिपकार्ट और अमेजॉन से करते थे गांजा सप्लाई
देश में नशीले पदार्थों का व्यापार बढ़ता जा रहा है। युवाओं को जहां अपने करियर पर ध्यान देना चाहिए, लेकिन युवा खुद को नशे की तरफ धकेल रहा है। नोएडा कोतवाली 126 क्षेत्र से मामला सामने आया है, जिसमें देश की नामी एमिटी यूनिवर्सिटी और दिल्ली यूनिवर्सिटी के छात्र एक बार फिर चर्चाओं में है। नोएडा पुलिस ने छात्रों को गांजा तस्करी करते पकड़े गए हैं। छात्रों पर आरोप है कि नोएडा एनसीआर के तमाम कॉलेज और स्कूल के पास नशीले पदार्थों की सप्लाई करते हैं। पुलिस ने आरोपियों से करीब 10 लाख का माल बरामद किया है। इस बात का खुलासा पुलिस ने प्रेस वार्ता के दौरान किया है। शनिवार को पुलिस ने पांच छात्रों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

अपर जिला सत्र न्यायाधीश ने जारी किया गैर जमानती वारंट
संत कबीर नगर जनपद के मेंहदावल विधानसभा सीट से निषाद पार्टी के विधायक अनिल कुमार त्रिपाठी और उनके पार्टनर आर.एन सिंह के विरुद्ध जाति बदलकर जमीन बैनामा कराने के 25 वर्ष पुराने मामले में गैर जमानती वारंट जारी किया गया है। अपर जिला व सत्र न्यायाधीश रेप एंड 500 एक्ट गोरखपुर गोविंद मोहन ने धोखाधड़ी चल और अनुसूचित जाति और जनजाति अधिनियम की एक मामले में नियत तारीख पर उपस्थित न होने पर वारंट जारी किया है। विधायक के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी होने के बाद राजनीतिक हलचल तेज हो गई है। पुलिस की कार्रवाई व न्यायालय के अगले कदम पर सभी की नजर टिकी हुई है।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

बारिश और कड़ाके की ठंड पर आस्था भारी
काशी कि विश्व प्रसिद्ध गंगा देखने के लिए दुनियां के कोने - कोने से श्रद्धालु आते हैं। शुक्रवार की शाम कड़ाके की ठंड के बीच बारिश शुरू हो गया। लेकिन दशाश्वमेध और शीतल घाट की गंगा आरती में शामिल होने के लिए भक्तों का हुजूम धीरे - धीरे घाट की ओर रुख करता रहा। शाम को जब गंगा आरती शुरू हुआ तो दोनों घाटों पर पैर रखने तक की जगह नहीं थी। बारिश के बीच भी श्रद्धालु हर हर महादेव और गंगा मईया की जय का उद्घोष करते रहे।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

 

Also Read