Prayagraj News : चुनाव तक बिजलीकर्मियों की छुट्टियां रद्द, रात 12 बजे तक ड्यूटी करने के निर्देश... 

UPT | सांकेतिक फोटो

May 22, 2024 18:15

प्रयागराज में गर्मी के बढ़ते प्रकोप और चुनाव को देखते हुए बिजली विभाग ने अपने कर्मचारियों की छुट्टियां रद्द कर दी हैं। 25 मई को मतदान को ध्यान में रखकर प्रयागराज में बिजली कटौती को नियंत्रित करने के लिए विभाग...

Short Highlights
  • शहर में बढ़ती गर्मी के साथ लो वोल्टेज और ट्रिपिंग की समस्याएं गंभीर। 
  • किसी भी फाल्ट या शिकायत का त्वरित और समय पर निपटारा करने के निर्देश। 

 

Prayagraj News: प्रयागराज में गर्मी के बढ़ते प्रकोप और चुनाव को देखते हुए बिजली विभाग ने अपने कर्मचारियों की छुट्टियां रद्द कर दी हैं। 25 मई को मतदान को ध्यान में रखकर प्रयागराज में बिजली कटौती को नियंत्रित करने के लिए विभाग ने कठोर कदम उठाए हैं। पूर्वांचल विद्युत वितरण निगम के प्रबंध निदेशक शंभू कुमार ने आदेश जारी कर सभी कर्मचारियों की छुट्टियां मतदान तक रद्द कर दी हैं। साथ ही सभी अभियंताओं की जिम्मेदारी तय कर निर्बाध बिजली आपूर्ति सुनिश्चित करने के निर्देश दिए गए हैं।

रात 12 बजे तक ड्यूटी पर रहेंगे जेई
पूर्वांचल विद्युत वितरण विभाग के प्रबंध निदेशक शंभू कुमार ने अपने एक आदेश में कर्मियों की छुट्टी रद्द करने के साथ ही सभी अवर अभियंताओं को नियमित कार्यावधि के अलावा रात आठ से 12 बजे तक उपकेंद्र में रहने के आदेश जारी किए हैं। प्रबंध निदेशक के इस कदम का मकसद यह सुनिश्चित करना है कि किसी भी फाल्ट या शिकायत का त्वरित और समय पर निपटारा किया जा सके। शहर में बढ़ती गर्मी के साथ लो वोल्टेज और ट्रिपिंग की समस्याएं भी गंभीर होती रही हैं। यह समस्या न केवल घरेलू उपभोक्ताओं को प्रभावित कर रही हैं, बल्कि व्यावसायिक प्रतिष्ठानों और अस्पतालों को भी परेशानी में डाल रही हैं।

आदेश का पालन नहीं तो होगी कड़ी कार्रवाई
विद्युत विभाग के मुख्य अभियंता ने बताया कि छुट्टियों को रद्द करने का उद्देश्य यही है कि किसी भी प्रकार की बिजली कटौती न होने पाए और नागरिकों को कोई असुविधा न हो। सभी अभियंताओं को इस आदेश का कड़ाई से पालन करना होगा। मुख्य अभियंता ने यह भी स्पष्ट किया कि यदि किसी ने इस आदेश का पालन नहीं किया तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। लापरवाही किसी भी हाल में बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

Also Read