Prayagraj News : लापरवाह जेई और ठेकेदारों पर बिजली निगम सख्त, कारण बताओ नोटिस... 

UPT | बिजली निगम के चेयरमैन डॉ. आशीष गोयल।

May 08, 2024 19:36

प्रयागराज में बिजली निगम ने ग्रीष्मकालीन कार्यों में लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों और ठेकेदारों पर सख्त रुख अख्तियार किया है। महकमे के चेयरमैन डॉ. आशीष गोयल के आदेश पर जिले के...

Short Highlights
  • आशीष गोयल के आदेश पर जिले के ग्रीष्मकालीन कार्यों का सत्यापन कराया गया
  • पांच अवर अभियंता और तीन ठेकेदारों को कारण बताओ नोटिस
Prayagraj News : प्रयागराज में बिजली निगम ने ग्रीष्मकालीन कार्यों में लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों और ठेकेदारों पर सख्त रुख अख्तियार किया है। महकमे के चेयरमैन डॉ. आशीष गोयल के आदेश पर जिले के ग्रीष्मकालीन कार्यों का सत्यापन कराया गया, इसमें दो दर्जन उपकेंद्र में लापरवाही के मामले सामने आए हैं।

गर्मी से निपटने के लिए खर्च किए जा रहे 15 करोड़ 
लापरवाही बरतने वाले पांच अवर अभियंता और तीन ठेकेदारों को बिजली विभाग ने कारण बताओ नोटिस जारी कर जवाब मांगा है। निगम की ओर से कराए जा रहे ग्रीष्मकालीन कार्यों में बिजली की लाइन, ट्रांसफॉर्मर की क्षमता वृद्धि, फीडर व उपकेंद्र की मरम्मत का कार्य कराया गया है। यह कार्य फरवरी से मार्च के बीच कराए गए हैं। निगम ने ग्रीष्मकालीन कार्यों पर करीब 10-15 करोड़ खर्च किए हैं।

जांच में दोषी पाए गए जेई
अप्रैल ही में पारा चढ़ने पर बिजली की व्यवस्था डगमगाने लगी। इसके बाद विभाग के चेयरमैन ने कार्यों की जांच करने के आदेश दिए। सत्यापन में पांच ठेकेदार व पांच अवर अभियंता को लापरवाही बरतने का दोषी पाया गया। इसके बाद इन्हें कारण बताओ नोटिस जारी कर जवाब मांगा गया है।

Also Read