Kaushambi News : बिजली के खंभे में शार्ट सर्किट से घर में लगी आग, लाखों का सामान खाक

UPT | बिजली के खंभे में शार्ट सर्किट से घर में लगी आग।

Apr 30, 2024 09:41

कौशाम्बी कोखराज क्षेत्र के ककोढा ग्राम में प्राथमिक विद्यालय के बगल में अरुण दीक्षित के घर में बिजली के खम्भे की शॉर्ट सर्किट से आग लग गई। देखते-देखते आग ने विकराल रूप...

Short Highlights
  • बाइक, 80 कुंतल गेहूं, 250 झाल, भूसा, बर्तन और कपड़े जलकर खाक। 
  • अग्निकांड में 4 लाख रुपये से अधिक का सामान जलकर खाक हो गया। 
Kaushambi News : कौशाम्बी कोखराज क्षेत्र के ककोढा ग्राम में प्राथमिक विद्यालय के बगल में अरुण दीक्षित के घर में बिजली के खम्भे की शॉर्ट सर्किट से आग लग गई। देखते-देखते आग ने विकराल रूप ले लिया। आग देखकर मौके पर ग्रामीणों की भीड़ लग गई। ग्रामीणों ने पानी डालकर आग को बुझाना शुरू कर दिया। घंटों की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका। मामले की सूचना थाना पुलिस और फायर ब्रिगेड को दी गयी, लेकिन आग ने गृहस्वामी का जब सब कुछ लील लिया। देर से पहुंची फायर ब्रिगेड की गाड़ी ने औपचारिकता निभाई। 

ऐसे लगी घर में आग
अरुण दीक्षित के घर के बगल में बिजली का खंभा लगा हुआ है। जिससे लगातार शॉर्ट सर्किट होता था। घर के बगल में लगे बिजली के खंभे से उठने वाली चिंगारी को ठीक करने के लिए कई बार गृहस्वामी ने बिजली विभाग से फरियाद की थी,लेकिन विभाग ने उसे ठीक नहीं किया। जिसका खामियाजा गांव के किसान को भुगतना पड़ा है। आखिर, बिजली के शॉर्ट सर्किट से लगी आग से किसान के लाखों रुपए के नुकसान की भरपाई कौन करेगा।

80 कुंतल गेंहूं और बाइक खाक
बिजली के खंभे की तार से शॉर्ट सर्किट के बाद लगी आग से घर के अंदर रखे अनाज और भूसे में आग लग गयी। आग ने विकराल रूप ले लिया। अरुण दीक्षित गांव के दूसरे घर चला गया था। जब तक वह मौके पर पहुंचा, आग में सब कुछ जलकर खाक हो गया था।  घटना में एक मोटर साइकिल, लगभग 80 कुंतल गेहूं, 250 झाल भूसा, बर्तन, कपड़े और घर के अंदर रखा सामान जलकर खाक हो गया। आग लगने से दो मंजिला मकान भी नष्ट हो गया है। परिवार के लोगों ने बताया कि इस अग्निकांड में उनका 4 लाख रुपए से अधिक का सामान जलकर खाक हो गया है।

Also Read