प्रयागराज न्यूज़ : बिजली विभाग में बड़ी कार्रवाई, लापरवाही बरतने पर दो अभियंता सस्पेंड

UPT | प्रतीकात्मक तस्वीर

Feb 25, 2024 12:07

महाकुंभ-2025 से आच्छादित परियोजनाओं के अंतर्गत हेतापट्टी में विद्युत विभाग द्वारा निर्माणाधीन 132/33 के0वी0 के स्टेशन...

Short Highlights
  • विभाग ने तत्काल प्रभाव से किया निलंबित
  • लापरवाही बरतने पर दो अभियंता सस्पेंड
Prayagraj News : महाकुंभ-2025 से आच्छादित परियोजनाओं के अंतर्गत हेतापट्टी में विद्युत विभाग द्वारा निर्माणाधीन 132/33 के0वी0 के स्टेशन के कार्यों का निरीक्षण मण्डलायुक्त विजय विश्वास पंत ने किया था। निरीक्षण के दौरान कंक्रीट और ब्रिक मेसनरी के कार्य की गुणवक्ता सही नहीं पायी गई थी एवं संबंधित अधिकारियों का शिथिल पर्यवेक्षण पाया गया था। 

इस संबंध में अवगत कराया 
इस संबंध में मण्डलायुक्त ने वरिष्ठ विभागीय अधिकारियों को शासन में पत्र लिखते हुए आपत्ति जताई थी। इसके साथ ही संबंधित अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई करने की संस्तुति की थी। इस संबंध में उत्तर प्रदेश पावर कॉरपोरेशन के अध्यक्ष आशीष कुमार गोयल को भी अवगत कराया गया था, जिसके बाद उन्होंने बड़ी गंभीरता से लेते हुए तत्काल कार्रवाई की है।

तत्काल प्रभाव से किया निलंबित
इस मामले में आलोक कुमार यादव (उपखण्ड अधिकारी) विद्युत जनपद पारेषण खण्ड, प्रयागराज तथा अरुण कुमार गुप्ता (अवर अभियन्ता) विद्युत जानपद पारेषण खण्ड, प्रयागराज को विभागीय कार्यों में लापरवाही बरतने एवं महाकुम्भ-2025 से आच्छादित परियोजनाओं में शिथिलता बरतने पर तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है।

Also Read