Loan Distribution Camps : जनपद के सभी बैंकों ने किया ऋण वितरण शिविर का आयोजन

UPT | ऋण वितरित करते हुए

Sep 01, 2024 13:34

राज्यस्तरीय बैंकर्स समिति एवं बैंक ऑफ़ बड़ौदा के सौजन्य से आयोजित बहुउद्देशीय विशाल ऋण वितरण समारोह का आयोजन तुलसी सदन सभागार में किया गया। इस समारोह में...

Pratapgarh news : राज्यस्तरीय बैंकर्स समिति एवं बैंक ऑफ़ बड़ौदा के सौजन्य से आयोजित बहुउद्देशीय विशाल ऋण वितरण समारोह का आयोजन तुलसी सदन सभागार में किया गया। इस समारोह में किसानों, उद्यमीयों, युवाओं, व्यवसाइयों, स्वयं सहायता समुह को भिन्न-भिन्न योजनाओं के तहत दिए जाने वाले ऋण के बारे में बताया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि के तौर पर लखनऊ से पधारे बैंक ऑफ बड़ौदा के उप महाप्रबंधक रोहित जीनीवाल ने कहा कि बैंकर-ग्राहक संबंध, वित्तीय तंत्र के लिए महत्वपूर्ण है। जिसकी नीव पारस्परिक विश्वास और समझ है। विशिष्ट अतिथि के रूप में पधारे विधायक सदर राजेंद्र मौर्य ने अपने आशिर्वचन में बैंक और ग्राहक के एक-दूसरे से जुड़ने, अपनी भूमिकाओं, अधिकारों और दायित्वों को समझने की बात की। विकसित भारत के सपने को साकार करने में बैंकों उद्यमियों दोनों की सहभागिता महत्वपूर्ण है। 

4294 लाभार्थियों को 142 करोड़ रुपये ऋण किया गया वितरित 
वाराणसी से आये बैंक ऑफ़ बड़ोदा क्षेत्रीय कार्यालय क्षेत्र 2 के उप क्षेत्रीय प्रबंधक हरिशंकर प्रसाद ने अपने उद्बोधन में बैंकों से ग्राहक सेवा और वित्तीय आवश्यकताओं की ससमय और समुचित पूर्ति करने का आह्वान किया। अपर जिला कृषि अधिकारी प्रदीप सिंह द्वारा कृषि क्षेत्र में बैंक ऋण, फसल बीमा योजना, हर घर सोलर योजना के लाभ पर चर्चा की। उपस्थित समुदाय को डीडीएम नाबार्ड बिजेंद्र प्रसाद ने कृषि संबंधी विभिन्न योजनाओं से अवगत कराने में अपनी भूमिका निभाई। अग्रणी जिला प्रबंधक गोपाल शेखर झा ने बैंकों और ग्राहकों के बीच निष्पक्ष और पारदर्शी संवाद पर बल दिया। बड़ौदा स्वरोजगार विकास संस्थान के निदेशक रवि रंजन द्वारा रोजगारपरक प्रशिक्षण सुविधाओं की सुचना साझा की गई। इस अवसर पर 2508 किसानों को 49.22 करोड़, 794 व्यापारियों व उद्यमी को 36.63 करोड़, अन्य क्षेत्र में 973 लोगों को 59.60 करोड़ अर्थात कुल 4294 लाभार्थियों को रु.142 करोड़ का ऋण वितरित किया गया।

यह अधिकारी रहे मौजूद
कार्यक्रम में बैंक ऑफ़ बड़ौदा के मुख्य प्रबंधक सत्य प्रकाश राजपूत, पंजाब नेशनल बैंक के मुख्य प्रबंधक अभिषेक गहोई, बड़ौदा यूपी बैंक से जगजीत प्रियदर्शी, मुख्य प्रबंधक गौरव सिंह, स्टेट बैंक के रवीन्द्र कुमार, संतोष कुमार मिश्रा, अशोक कुमार सिंह, राजकमल त्रिपाठी, अनुराग कुमार सहित रशीद अहमद एडीओ, जिला मिशन प्रबंधक एनआरएलएम, विभिन्न बैंकों के डीसी, शाखा प्रबंधक, स्वयं सहायता समूहों के पदाधिकारीगण, शांतनु शेखर सिंह, अमृता दुबे, विनय विश्वकर्मा आदि सहित काफी संख्या में लोग उपस्थित थे। संचालन आरसेटी से वित्तीय सलाहकार एवं ऋण समन्वयक शिशिर खरे द्वारा किया गया।

Also Read