Pratapgarh News : गम ए इजहार के साथ मोहर्रम का निकला जुलूस, दफन हुए ताजिए

UPT | मोहर्रम

Jul 17, 2024 20:37

मोहर्रम के दसवें दिन कस्बे व गांवों में नम आंखों से ताजिए कर्बला में दफन किये गये। वहीं ताजियों के साथ गम ए इजहार का जुलूस भी निकाला गया। जुलूस के दौरान...

Pratapgarh News : मोहर्रम के दसवें दिन कस्बे व गांवों में नम आंखों से ताजिए कर्बला में दफन किये गये। वहीं ताजियों के साथ गम ए इजहार का जुलूस भी निकाला गया। जुलूस के दौरान युवाओं ने जंग की याद में करतब भी दिखलाएं। कस्बे के बाजार खास से निकला जुलूस लालगंज प्रतापगढ़ तथा कालाकांकर रोड होते हुए घुइसरनाथ रोड से कर्बला पहुंचा। वहीं खानापटटी से भी मोहर्रम पर पैगम्बर मोहम्मद साहब के नवासे इमाम हुसैन की जंग में शहादत की यादगार में मातमी जुलूस निकला।

जुलूस में बड़े बुजुर्ग तथा नौजवान भी हुए शामिल
मोहर्रम को लेकर इलाके भर में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम भी नजर आये। एसडीएम शैलेन्द्र वर्मा, सीओ रामसूरत सोनकर, तहसीलदार धीरेन्द्र प्रताप सिंह, नायब तहसीलदार पंकज कुमार भी फोर्स के साथ जुलूस की निगरानी में डटे दिखे। वहीं मातमी धुन मे गाजे-बाजे के साथ निकले जुलूस में बड़े बुजुर्ग तथा नौजवान भी भारी तादात में शामिल हुए। खानापटटी से निकला जुलूस लालगंज बाजार होते हुए महिमापुर पुल से कर्बला पहुंचा। वहीं मोहर्रम के मौके पर इलाके के मसनी, पिंजरी, मुस्तफाबाद, रेहुआ लालगंज, कैथौला, डीहमेहदी, सांगीपुर, ढिंगवस, जलेशरगंज, रामपुर बावली, दीवानगंज मे भी अकीदतमंदो ने हजरत इमाम हुसैन और उनके साथियो को उसूलो और इंसानियत की खिदमत मे की गई शहादत के लिए याद करते हुए दिली गम ए इजहार किया।

ये लोग रहे मौजूद
इस मौके पर जियावल, इम्तियाज खां, अहमद रजा, रईस खान, आसिफ अली वकील, मो. वसीम, मो. जमील, सिराज अहमद, मो. शकील, एबादुर्रहमान, डॉ. अनीस, बेलाल रहमानी, मो. रजा, जावेद खान, शेरू खां, नजऊ, वसीम, हाजी मोहम्मद शरीफ, फारूक, डॉ. वकील अहमद आदि ने हजरत इमाम हुसैन की शहादत का गमगीन बयान किया। खानापटटी मदरसा दारूल उलूम बाबुन्नवी के हजरत मौलाना रहमानी मियां ने कहा कि कत्ल होता था पिसर शुक्र करते थे हुसैन। इलाके मे सौहार्द के बीच मोहर्रम का जुलूस निकलने को लेकर देर शाम स्थानीय प्रशासन ने राहत की सांस जरूर महसूस की।

Also Read