प्रयागराज में आयोजित होगा बड़ा रोजगार मेला : छात्रों को टैबलेट और स्मार्टफोन वितरित करेंगे सीएम योगी, 500 करोड़ का देंगे ऋण

UPT | यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ

Aug 31, 2024 17:06

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने युवाओं के लिए कई नई योजनाओं की घोषणा की है। इन योजनाओं के तहत, प्रयागराज के इफको परिसर में 3 सितंबर को आयोजित...

Short Highlights
  • बैंकों की ओर से आयोजन स्थल पर स्टाल लगाए जाएंगे
  • चुनिंदा लाभार्थियों को मुख्यमंत्री के हाथों ऋण के प्रतिकात्मक चेक प्रदान किए जाएंगे
  • 10 हजार विद्यार्थियों को लैपटाप और स्मार्ट फोन भी वितरित किए जाएंगे
Prayagraj News : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने युवाओं के लिए कई नई योजनाओं की घोषणा की है। इन योजनाओं के तहत, प्रयागराज के इफको परिसर में 3 सितंबर को आयोजित रोजगार मेले में 5000 से अधिक युवाओं को नौकरी मिलने की उम्मीद है। इसके अतिरिक्त, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ करीब 10,000 छात्र-छात्राओं को टैबलेट और स्मार्टफोन वितरित करेंगे।
फूलपुर इफको में कार्यक्रम आयोजित उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के 3 सितंबर को प्रस्तावित कार्यक्रम के प्रोटोकॉल की जानकारी अभी प्राप्त नहीं हुई है। हालांकि, प्रयागराज प्रशासन इस कार्यक्रम की तैयारियों को अंतिम रूप देने में व्यस्त है। इस प्रमुख कार्यक्रम का आयोजन कौशल विकास मिशन, राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थानों और प्रशिक्षण एवं सेवायोजन निदेशालय के संयुक्त प्रयास से किया जा रहा है। सूत्रों के अनुसार, इस वृहद रोजगार मेले का उद्घाटन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ करेंगे।


युवाओं को नौकरी मिलने की संभावना इस रोजगार मेले में पचास से अधिक कंपनियां भाग लेंगी, जो पांच हजार से अधिक युवाओं को नौकरी के अवसर प्रदान करेंगी। मेले में शामिल होने वाली कंपनियों और रिक्तियों की अंतिम सूची एक-दो दिनों में तैयार की जाएगी। इसके साथ ही, इस अवसर पर पांच दर्जन शिक्षण संस्थानों के लगभग 10 हजार विद्यार्थियों को लैपटॉप और स्मार्टफोन वितरित किए जाएंगे। प्रभारी अधिकारी एडीएम नागरिक आपूर्ति कार्यालय लाभार्थियों की सूची को अंतिम रूप देने में जुटे हुए हैं।    500 करोड़ से अधिक ऋण देने की योजना इस कार्यक्रम में विभिन्न योजनाओं के तहत 500 करोड़ रुपये से अधिक के कई प्रकार के ऋण भी दिए जाएंगे। इसके अलावा किसानों को कृषि ऋण भी दिए जाएंगे। इसके लिए बैंकों की ओर से आयोजन स्थल पर स्टाल लगाए जाएंगे। चुनिंदा लाभार्थियों को मुख्यमंत्री के हाथों ऋण के प्रतिकात्मक चेक प्रदान किए जाएंगे।

Also Read