Pratapgarh News : कांग्रेसियों ने जिलाधिकारी कार्यालय पर किया प्रदर्शन, डीएम को सौंपा छह सूत्रीय ज्ञापन

UPT | प्रदर्शन करते कांग्रेस कार्यकर्ता।

Jun 25, 2024 02:55

विभिन्न स्थानीय समस्याओं को लेकर आज सोमवार को कांग्रेस जनों ने जिलाध्यक्ष डॉ. नीरज त्रिपाठी के नेतृत्व में जिलाधिकारी कार्यालय पर प्रदर्शन किया तथा छह सूत्रीय ज्ञापन जिलाधिकारी को सौंपा।

Pratapgarh News : विभिन्न स्थानीय समस्याओं को लेकर आज सोमवार को कांग्रेस जनों ने जिलाध्यक्ष डॉ. नीरज त्रिपाठी के नेतृत्व में जिलाधिकारी कार्यालय पर प्रदर्शन किया तथा छह सूत्रीय ज्ञापन जिलाधिकारी को सौंपा। मांगों को न पूरा करने पर जिलाधिकारी को चेतावनी देते हुए एक सप्ताह बाद पुनः सड़क पर उतरकर आंदोलन करने की बात कही।
     
जल निगम और नगर पालिका परिषद पर घोटाला का आरोप
जिलाध्यक्ष ने जहां पर एक ओर ज्ञापन के माध्यम से जनपद में स्थापित "गो-शालाओं" में चारा- पानी के अभाव में मर रही गायों का मामला उठाया तो वहीं दूसरी ओर प्रतापगढ़ नगर में कुछ वर्षों पहले बिछाई गई सीवर लाइन को न चालू किये जाने का मुद्दा उठाया। उन्होंने ज्ञापन के माध्यम से कहा कि उ0प्र0 जल निगम और नगर पालिका परिषद ने उक्त प्रोजेक्ट में करोड़ों का घोटाला किया है, जिसमें एफआईआर भी दर्ज है, परंतु आज तक कोई प्रभावी कार्रवाई नहीं हो सकी, प्रकरण की उच्च स्तरीय जांच कराकर कठोरतम कार्रवाई की जानी चाहिए।
       
 लो-वोल्टेज की समस्या से जूझ रहे नगरवासी
 डॉ. त्रिपाठी ने नगर के कुछ वार्डों में जल भराव की समस्या की ओर भी जिलाधिकारी महोदय का ध्यान आकृष्ट किया, साथ ही नगर में अघोषित विद्दुत कटौती का मामला भी उठाया और कहा कि फाल्ट होने पर संबंधित सभी अधिकारियों का मोबाइल स्विच ऑफ हो जाता है, ज्ञापन में कहा गया है कि लो-वोल्टेज की समस्या से नगरवासी जूझ रहे हैं। इसे दूर किया जाना चाहिए।
         
रेलवे फाटक पर फ्लाई ओवर का कार्य को शीघ्र चालू कराया जाए
ज्ञापन में भगवा चुंगी चौराहे से नई मालगोदाम रोड पर रेलवे फाटक पर फ्लाई ओवर का कार्य बंद है, जिसे शीघ्र चालू किया जाना चाहिए। दहिलामऊ शिव मंदिर के बगल से BSNL कार्यालय को जाने वाली सड़क पर वर्षों पहले नाले का निर्माण हो चुका है, लेकिन ढक्कन न लगने की वजह से कई लोग घायल हो चुके हैं, इस पर ढक्कन शीघ्र ही लगवाया जाय, जिससे राहगीरों को सहूलियत मिल सके। ज्ञापन लेते हुए जिलाधिकारी ने मांगों को पूरा करने के लिए एक सप्ताह का समय लिया है।
       
ये लोग रहे मौजूद
 इस अवसर पर प्रमुख रूप से वरिष्ठ उपाध्यक्ष डा. वी0के0सिंह, नगर अध्यक्ष इरफान अली, पीसीसी सदस्य डॉ. प्रशांत देव शुक्ल, कांग्रेस सेवादल अध्यक्ष महेन्द्र शुक्ला, कोषाध्यक्ष वेदांत तिवारी, प्रेम शंकर द्विवेदी, राम लवट यादव, यूथ कांग्रेस अध्यक्ष नफीस अहमद,संजय इश्तियाक, मो. असलम खान, सचिव सुरेश मिश्र, इन्द्रानंद तिवारी, विजय प्रताप तिवारी, राधेश्याम दूबे, मो वसीम, सुरेश कुमार, राजू भाई, उमेश तिवारी, फतेह बहादुर सिंह, महेंद्र सिंह, गल्ली तिवारी,अभय प्रताप सिंह, बैजनाथ यादव, सुभाष तिवारी, मो रियाज, अरविंद तिवारी, बन्ने मालिक, नीरज पांडे, भवानी शंकर दुबे, सुभाष तिवारी, नागेन्द्र पांडेय, धर्मेंद्र कुमार, कृपा शंकर, सुरेश कुमार, अश्वनी उपाध्याय, सोनी तिवारी, शुभम् मिश्रा, मो. दिलशाद, विश्वास सिंह, देवमणि पाण्डेय, सूबेदार यादव, मोनू मिश्र सहित अनेक कांग्रेस जन मौजूद रहे।

Also Read