Saharanpur News : देवबंद में मजदूरी के रुपये मांगने पर दलित युवक से भरी पंचायत में लगवाई उठक-बैठक

UPT | मजदूरी के रुपये मांगने पर हुई पिटाई।

Jun 20, 2024 02:50

मंगलवार को भीम आर्मी के विधानसभा क्षेत्र अध्यक्ष शौर्य आंबेडकर और कार्यकर्ताओं को लेकर पीडित युवक की भाभी कोतवाली पहुंची...

Short Highlights
  • पीड़ित युवक की भाभी ने पुलिस को दी तहरीर
  • देवबंद क्षेत्र के गुडगंजपुर गांव का मामला
  • दलित समाज ने दी थाने में धरने की धमकी 
     
Saharanpur News : देवबंद क्षेत्र के एक गांव में मजदूरी के रुपये मांगना दलित युवक को महंगा पड़ गया। दबंगों ने दलित से ना केवल उठक-बैठक लगवाई बल्कि उसको जातिसूचक शब्दों से संबोधित करते हुए भद्दी गालियां भी दी हैं। मामला देवबंद क्षेत्र के गांव गंगदासपुर (गुडगंजपुर) का है। जहां पर दबंगों ने दलित युवक से भरी पंचायत में उठक-बैठक लगवाने का मामला सामने आया।

आरोपियों ने दलित को जातिसूचक शब्दों का इस्तेमाल
आरोपियों ने दलित को जातिसूचक शब्दों का इस्तेमाल करते हुए उससे पैर भी पकड़वाए। मामले में पीड़ित दलित युवक की भाभी ने पुलिस को तहरीर दी है। आज मंगलवार को भीम आर्मी के विधानसभा क्षेत्र अध्यक्ष शौर्य आंबेडकर और कार्यकर्ताओं को लेकर पीडित युवक की भाभी कोतवाली पहुंची। उसने पुलिस को तहरीर देकर बताया कि उसका देवर मजदूरी करता है। कुछ दिन पूर्व गांव में एक व्यक्ति के यहां उसने मजदूरी की थी। आरोप है कि जब वो सोमवार को मजदूरी के रुपये मांगने के लिए गया तो उसके साथ अभद्र व्यवहार किया गया।

देवर और ससुर को एक मकान पर बुलाया
इतना ही नहीं रात के समय समझौते के नाम पर देवर और ससुर को एक मकान पर बुलाया। जहां पर उक्त व्यक्ति ने देवर से उठक-बैठक लगवाई और जातिसूचक शब्द कहे। उसके देवर से उसने पैर पकड़वाते हुए माफी भी मंगवाई। आरोपी ने उसकी वीडियो भी बनाई। शौर्य आंबेडकर ने कहा कि घटना से दलित समाज की भावनाओं को ठेस पहुंची हैं। अगर पुलिस मामले में कार्रवाई नहीं करती तो थाने का घेराव किया जाएगा। पीड़ित ने पुलिस से वीडियो को हटवाने की मांग की है। 

छह के खिलाफ केस दर्ज, जल्द गिरफ्तारी 
देवबंद सीओ अशोक सिसोदिया ने कहा कि तहरीर के आधार पर आरोपी लाखन, कैलाश, कप्तान, सोमपाल, अनुज और योगेंद्र के विरुद्ध एससीएसटी सहित अन्य धाराओ में रिपोर्ट दर्ज किया गया है। जांच के बाद आरोपियों की गिरफ्तारी होगी। 

Also Read