सहारनपुर की बड़ी खबर : कर्ज से परेशान किसान ने फांसी लगाकर की आत्महत्या, परिवार में मचा कोहराम

UPT | प्रतीकात्मक फोटो

Mar 21, 2024 16:07

जनपद के रसूलपुर पापड़ेकी गांव में बुधवार सुबह एक किसान ने कर्ज के तकादे से परेशान होकर फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली...

Saharanpur News : जनपद के रसूलपुर पापड़ेकी गांव में बुधवार सुबह एक किसान ने कर्ज के तकादे से परेशान होकर फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। बताया गया है कि किसान ने एक बैंक से लोन लिया था, जिसकी किस्तें वह चुका नहीं पा रहा था। आरोप है कि बैंक कर्मचारियों ने उसके साथ अभद्रता की और जबरन उसे कार तक ले गए। इसी बात से आहत होकर किसान ने यह कदम उठाया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराकर परिजनों के सुपुर्द कर दिया है। इस मामले में मृतक के बेटे ने पुलिस से शिकायत करते हुए कार्रवाई की मांग की है। 

किसान क्रेडिट कार्ड पर लिए थे 2.80 लाख रुपये 
जानकारी के अनुसार, सहारनपुर के थाना गागलहेड़ी क्षेत्र के गांव रसूलपुर पापड़ेकी गांव में 50 वर्षीय विनोद अपने परिवार के साथ रहते थे। बताया गया है कि विनोद कुमार ने वर्ष 2016 में एक बैंक से किसान क्रेडिट कार्ड पर 2.80 लाख रुपये का लोन लिया था। किसान की आर्थिक स्थिति ठीक न होने के कारण वह किश्त समय से नहीं दे पा रहा था। विनोद के बेटे राजेश के अनुसार, मंगलवार को बैंक के चार कर्मचारी उनके घर पर आए थे। आरोप है कि बैंक कर्मचारियों ने उनके पिता को घर से जबरन घसीटते हुए गाड़ी में बैठाकर ले जाने का प्रयास किया। इस दौरान मौके पर एकत्र ग्रामीणों ने किसी तरह मामला शांत कराया।

पेड़ से फंदा लगाकर की आत्महत्या
परिजनों के अनुसार, घर आने के बाद विनोद घटना को लेकर काफी परेशान थे और मानसिक तनाव में आ गए। बताया गया है कि रात के समय विनोद ने खाना भी नहीं खाया। बुधवार तड़के विनोद कुमार अपने घर से निकल गया। बताया गया है कि विनोद कुमार ने गांव में ही एक खेत में जाकर एक पेड़ से मफलर से फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। ग्रामीणों ने शव को देखा तो परिजनों को जानकारी हुई। घटना के बाद से परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल हो गया। इस मामले में मृतक के बेटे ने थाने में तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की। वहीं इस मामले में पुलिस अधिकारियों का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है। जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी। 

Also Read