बिजली चोरी रोकने के लिए विशेष अभियान : सहारनपुर में इन जगहों पर की छापोमारी,  55 उपभोक्ताओं पर कार्रवाई

UPT | बिजली चोरी रोकने के लिए विशेष अभियान

Jun 25, 2024 16:16

सहारनपुर में डिस्कॉम मुख्यालय के निर्देश पर मंगलवार को एक बड़ा बिजली चोरी रोधी अभियान चलाया गया। तीन जनपदों की विजिलेंस टीमों ने संयुक्त रूप से इस अभियान में भाग लिया...

Saharanpur News : सहारनपुर में डिस्कॉम मुख्यालय के निर्देश पर मंगलवार को एक बड़ा बिजली चोरी रोधी अभियान चलाया गया। विद्युत नगरीय वितरण खंड-प्रथम के अधिशासी अभियंता के नेतृत्व में यह 'मॉर्निंग मास रेड' अभियान केवी अंबाला रोड के अंतर्गत आने वाले क्षेत्रों में संचालित किया गया।

इन जगहों को किया चिह्नित
अभियान में ढोलीखाल, दाऊद सराय, मेहंदी सराय, बरेलियों का मदरसा, पीर वाली गली और गढ़ी चुंगी जैसे इलाकों को शामिल किया गया। इन क्षेत्रों को हाई रेवेन्यू लॉस फीडर के रूप में चिह्नित किया गया था।



126 उपभोक्ताओं के परिसरों की जांच
तीन जनपदों की विजिलेंस टीमों ने संयुक्त रूप से इस अभियान में भाग लिया। इनके साथ खंड के सभी उपखंड अधिकारी और अवर अभियंता भी मौजूद रहे। टीम ने कुल 126 उपभोक्ताओं के परिसरों की जांच की, जिसमें से 55 स्थानों पर अनियमितताएं पाई गईं। इन सभी मामलों में संबंधित कानूनी धाराओं के तहत कार्रवाई की गई है।

आगे भी जारी रहेगा अभियान
अधिकारियों ने बताया कि यह अभियान आने वाले दिनों में भी जारी रहेगा। विशेष रूप से हाई लाइन लॉस वाले फीडरों पर ध्यान केंद्रित किया जाएगा। इस प्रकार के निरीक्षण से बिजली चोरी रोकने और राजस्व हानि कम करने में मदद मिलने की उम्मीद है।

Also Read