Rakshabandhan 2024 : रक्षाबंधन पर डाक विभाग रविवार को करेगा राखियों की डिलीवरी, पर्व से एक दिन पहले खुलेगा Post Office

UPT | Raksha Bandhan 2024

Aug 06, 2024 10:07

सभी पोस्टमैन रविवार को भी अपनी डयूटी करेंगे। व्यवस्था बनाते हुए सभी की डयूटी लगाई गई है। मुख्यालय ने आदेश दिया है कि रक्षा बंधन पर्व से एक दिन पहले 18 अगस्त को रविवार है

Short Highlights
  • रविवार को भी राखियों के लिफाफे बांटेगे डाकिया
  • राखियों के लिए वाटरप्रूफ लिफाफे जिले को मिले 
  • राखी के लिए बुक हो रहे हैं वाटर प्रूफ लिफाफे
Raksha Bandhan News : इस बार रक्षा बंधन पर भाईयों तक राखी पहुंचाने के लिए डाक विभाग ने पूरी तैयारी की है। रक्षाबंधन से एक दिन पूर्व रविवार है। लेकिन इस बार रक्षाबंधन के कारण रविवार को भी डाक विभाग के ऑफिस खुले रहेंगे। रक्षाबंधन से एक दिन पहले रविवार को कार्यालय खोल कर राखियों के लिफाफों की डिलीवरी की जाएगी। विभाग को तीन सौ वाटरप्रूफ लिफाफे मिले थे जो बहनों ने खरीद कर अपने भाईयों को राखी रख कर भेज दिए हैं। अब तक साढ़े तीन सौ लिफाफे बुक हुए हैं। अभी तक करीब 500 सौ डिलीवर किए गए है।

रक्षा बंधन पर्व 19 अगस्त को मनाया जाएगा
रक्षा बंधन पर्व 19 अगस्त को मनाया जाएगा। पर्व पर बहनों व भाईयों की सुविधाओं को डाक घर विभाग अधिकारियों ने पूरी तैयारी की है। डाक विभाग के अधिकारियों का कहना है कि डाक घर मुख्यालय ने बहनों की सुविधा के लिए वाटरप्रूफ तीन सौ लिफाफे भेजे थे। जो डाक घर से दस रुपए में दिया जा रहा है। वजन से हिसाब से टिकट लगाए जा रहे है।

सभी पोस्टमैन रविवार को भी अपनी डयूटी करेंगे
जन संपर्क अधिकारी मनोज कुमार ने बताया कि मुजफ्फरनगर नई मंडी प्रधान घर में 18 पोस्टमैन हैं। इस बार सभी पोस्टमैन रविवार को भी अपनी डयूटी करेंगे। व्यवस्था बनाते हुए सभी की डयूटी लगाई गई है। मुख्यालय ने आदेश दिया है कि रक्षा बंधन पर्व से एक दिन पहले 18 अगस्त को रविवार है लेकिन इस दिन अवकाश नहीं रहेगा। रोजाना की तरह ही कार्यालय खुलेगी लेकिन उस दिन अन्य कार्य नहीं होंगे। मात्र बाहर से आने वाले राखियों के लिफाफों की डिलीवरी की जाएगी। बहनों की सभी राखियां उनके भाईयों तक पहुंचाई जाएगी।

Also Read